Saturday , 20 April 2024

ख़बर का असर! मथुरा में पकड़े गए 13 और बांग्लादेशी, बनवा लिए थे पहचान पत्र

एनटी न्यूज़ / मथुरा / बादल शर्मा

मथुरा जनपद बांग्लादेशी नागरिकों के लिये सुरक्षित पनाहगार बन गया है. वर्षों से बांग्लादेशी नागरिक अवैध रूप से रह रहे थे मगर खुफिया विभाग सहित स्थानीय पुलिस को भनक तक नहीं लगी थी. गोवर्धन से 25 जून को एक बांग्लादेशी साधु युवक के पकड़ में आने के बाद हरकत में आये खुफिया विभाग ने रविवार को कस्बा गोवर्धन से फिर 13 बांग्लादेशी नागरिकों को दबोच लिया.

शिमला की वादियों में शादी रचाने के बाद मुम्बई वापस लौटी टीवी की ये सुपरहिट जोड़ी

11 सालों से रह रहे थे, पुलिस को पता तक नहीं

ये सभी गत 11 वर्षों से भारत में रह रहे थे. गोवर्धन की इंदिरा नगर कॉलोनी में गत पांच वर्षों से रह कर कूड़ा-कचरा बीन कर अपना जीवन यापन कर रहे थे. पुलिस को आशंका है कि जिले में अभी और भी बांग्लादेशी नागरिक हो सकते हैं.

आज होगी राम जन्मभूमि मामले की सुनवाई, लोगों ने कुछ ऐसे दिया बयान

कुल 13 पकड़े गए, कुछ और भी हैं अभी

गोवर्धन राधा कुंड परिक्रमा मार्ग में बांग्लादेशियों के होने की सूचना पुलिस को मिली. इसके बाद एलआईयू की टीम व गोवर्धन पुलिस ने सौंख बाईपास रोड स्थित कॉलोनी से 13 बांग्लादेशियों को पकड़ा है. इनमें 5 महिलाएं 4 युवक और 4 बच्चे शामिल हैं.

संदिग्ध हालातों में फांसी से लटकी हुई मिली छात्रा की लाश, कॉलेज पर लगाया आरोप

अब पूछताछ कर रही है पुलिस

गोवर्धन सीओ जगवीर चौहान ने बताया, इन्होंने अपने पहचान पत्र और अन्य जरूरी दस्तावेज भी बनवा लिए हैं. फिलहाल पुलिस ने इस मामले में विदेशी अधिनियम की धारा 14 के तहत केस दर्ज कर लिया है. ये लोग भारत कैसे आए और अन्य जानकारी जुटाने के लिए पुलिस इन लोगों से पूछताछ कर रही है.

https://youtu.be/nU5tA3D9EXo

बारिश में ऐसे रहें सावधान नहीं तो आ सकते हैं इन बीमारियों के चपेट में

मालूम हो कि इससे पहले न्यूज़टैंक्स ने यह ख़बर निकाली थी कि कुछ संदिग्ध गोवर्धन और राधाकुंड आदि स्थानों पर पता बदल-बदल कर रह रहे है. स्थानीय लोगों द्वारा भी इस बात की सूचना पुलिस को दी जाती रही है लेकिन पुलिस अब सक्रिय हुई है. पढ़िये पूरी ख़बर- बांग्लादेशी संदिग्ध पकड़ा गया, गुप्तरूप में नौ साल से रह रहा था

यहां की वादियों में बिताइए अपने पार्टनर के साथ खुशनुमे पल