Saturday , 20 April 2024

बिजली कर्मचारियों का प्रयागराज में पूर्ण कार्य बहिष्कार

एनटी न्यूज़डेस्क/प्रयागराज

प्रयागराज: पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के निजीकरण के खिलाफ रविवार रात 12 बजे के बाद से बिजली कर्मचारियों का कार्य बहिष्कार प्रयागराज में भी शुरू हो गया है। ऐसे में बिजली घरों में सन्नाटा पसर गया है। जिले में बिजली आपूर्ति में कोई व्यवधान उत्पन्न न हो, इसके लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। विभिन्न सरकारी कार्यालय में बिजली विभाग की टीम को लगाया गया है। साथ ही उपकेंद्रों पर संविदा पर तैनात कर्मियों की भी मदद ली जाएगी। डिप्लोमा करने वाले युवकों और प्रवासी कामगारों की भी सूची तैयार कर उन्हें बुलाया गया है।

अधिकारी व कर्मचारियों ने उपकेंद्र छोड़ा

बिजली कर्मचारियों का देर रात 12 बजे के बाद से कार्य बहिष्कार शुरू हो गया है। अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक सभी ने उपकेंद्र छोड़ दिया है। ऐसे में प्रशासन के सामने सबसे बड़ी चुनौती लोगों को बिना किसी व्यवधान के बिजली आपूर्ति करना है। इसके लिए रविवार की रात तक जिले के प्रशासनिक अधिकारी मंथन करते रहे। नगर निगम, लोक निर्माण विभाग समेत अन्य विभागों में तैनात बिजली कर्मचारियों की सूची मांगी गई। इसके बाद इन सभी को उपकेंद्रों पर तैनात किए जाने का आदेश दिया गया।

सुबह से ही शुरू हो गया प्रदर्शन

बिजली कर्मचारियों का प्रदर्शन सोमवार सुबह दस बजे से मुख्य अभियंता वितरण कार्यालय में शुरू हो गया है। अधिकारियों और कर्मचारियों ने पहले ही बैठक कर इसकी रूपरेखा तय की थी। कहा गया कि अगर किसी की गिरफ्तारी हुई तो सामूहिक रूप से गिरफ्तारी दी जाएगी।