Friday , 19 April 2024

कुएं में शराबी गिरा धड़ाम से, किसी भी तरह निकाला गया फिर भी वह ड्रामा करता रहा

एनटी न्यूज़ / एटा / आर.बी. द्विवेदी

एटा के अलीगंज थाना क्षेत्र के किले के पास एक शराबी नशे में धुत होकर इधर-उधर डोलते हुए जा रहा था. जब वह एक कुएं के पास से गुजर रहा था तभी अचानक उसका पैर फिसला और वह कुएं में धड़ाम मचा. उसको गिरते हुए किसी ने देख लिया था तो उसने हल्ला मचा दिया कि एक शराबी इस कुएं में गिर गया है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने एक योगेश नाम के युवक के सहयोग से शराबी को बाहर निकाल लिया है. शराबी को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा

ये पूरा मामला थाना अलीगंज क्षेत्र के किले के पास का है, जहाँ ज्ञान सिंह नामक अधेड़ व्यक्ति शराब के नशे धुत होकर निकल रहा था तभी अचानक उसका पैर फिसल गया और वह कुए में गिर गया. जैसे ही ज्ञान सिंह कुए में गिरा तो लोगों में हड़कंप मच गया. एक व्यक्ति के कुए में गिरने की सूचना मिलते ही अफरा-तफरी मच गयी.

पढ़ें- करीब सौ करोड़ का हेरफेर करने वाले सर्राफ के घर आयकर विभाग का छापा, व्यवसायी फरार

भारी भीड़ इकट्ठा हो गई, शराबी के कुएं में गिर जाने से

रस्सी के सहारे चारपाई कुएं में उतारी गई

सूचना मिलते ही लोगों की भीड़ ने कुएं की तरफ दौड़ लगा दी. देखते ही देखते लोगों की भीड़ जमा हो गयी. और तुरंत पुलिस को सूचना दी गयी. सूचना पर पहुंची इलाका पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से करीब  एक घंटे के रेस्क्यू के बाद शराबी को सकुशल बाहर निकाल लिया.

पढ़ें- ये विद्यालय फर्जी है. अभिभावक से अनुरोध है कि अपने बच्चों का दाखिला न करवाएं

रेस्क्यू में एक मोटी रस्सी से चारपाई बांधकर कुएं में उतारी गई. एक युवक ने साहस दिखाकर कुएं में उतरा. नीचे जाकर उसने शराबी को चारपाई में बांध दिया फिर लोगों ने रस्सी के सहारे उसे ऊपर खींच लिया. अब उसे अस्पताल में भर्ती करा दिया है.

पढ़ें- वीडियोः साढ़े तीन करोड़ की शराब पर चले बुलडोजर और रोलर

पुलिस का सहयोग करने वाले युवक की पीठ थपथपायी गयी

वो तो गनीमत रही कि कुआं सूखा था और इस शराबी को किसी ने कुए में गिरते हुए देख लिया था. नहीं तो पता भी नहीं चलता कि कोई कुए में कोई गिर गया है. इससे शराबी की मौत भी हो सकती थी. वहीं अलीगंज थाना के प्रभारी निरीक्षक रामसिया मौर्य ने कुएं में घुस कर शराबी को बाहर निकालने में मदद करने वाले युवक योगेश कुमार को एक हजार रुपये नकद देकर पुरस्कृत किया है.

पढ़ें- जयंती विशेषः निडर, जज़्बाती और बगावती क्रांतिकारी जो 1857 की क्रांति का नायक रहा