Friday , 29 March 2024

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जागरूकता कैंप लगाकर चेक किया लोगों का ऑक्सीजन लेवल

न्यूज़ टैंक्स | लखनऊ

रिपोर्टर- विवेक शर्मा

लखनऊ। दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा कोरोना को काबू में करने के बाद अब आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता यूपी में कोरोना के कहर को मात देने में जुट गए हैं। इस क्रम में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को लखनऊ की उत्तर तथा पूर्वी विधानसभा क्षेत्रों में कैंम्प लगा कर लोगों का आक्सीजन लेवल चेक किया।

पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तथा प्रदेश प्रभारी सांसद संजय सिंह के आवाहन पर शुक्रवार से उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता लोगों का ऑक्सीमीटर से ऑक्सीजन चेक करने तथा जागरूकता अभियान चलाने में जुट गए हैं।

इस सन्दर्भ में प्रदेश के सोशल मीडिया इंचार्ज सौरभ सिंह ने बताया कि यूपी की योगी सरकार अपने सोशल मीडिया के माध्यम से कोरोना के झूठे आंकड़े पेश कर प्रदेश की जनता को गुमराह कर रही है। उत्तर प्रदेश में कोरोना के सरकारी आंकड़े, जमीनी हकीकत से बिल्कुल अलग है। वहीं आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार द्वारा अभियान चलाकर लोगों का ऑक्सीजन लेवल चेक किया गया।

इस दौरान जिनका भी आक्सीजन लेवल कम मिला उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया तथा उन्हें नियमित जांच के लिए फ्री में आक्सीमीटर भी उपलब्ध कराया गया। जिससे दिल्ली में कोरोना संक्रमण पर काबू पाया जा चुका है। दिल्ली के तर्ज पर हीं अब यूपी में भी पार्टी कार्यकर्ता ऑक्सीजन लेवल चेक कर कोरोना को काबू में करने का प्रयास शुरु कर दिए हैं।

श्री सिंह ने यूपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि यूपी में कोरोना भयंकर रूप लेता जा रहा है। जिसे काबू करने में योगी सरकार की चिकित्सा व्यवस्था पूरी तरह से फेल है। प्रदेश में कोरोना मरीजों को बेड नहीं मिल पा रहे हैं। मरीजों को एम्बुलेंस में कई घण्टो तक इंतजार करना पड़ रहा है। अस्पतालों में ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की कमी है। जिसकी वजह कोरोना के मरीज लगातार दम तोड़ रहे हैं।

लखनऊ सीएमओ का नहीं उठता है फोन, “आप” कार्यकर्ता करेंगे कार्यलय का घेराव

उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने प्रदेश की जनता को ऐसे संकट के समय मे असहाय और अनाथ की तरह मरने को छोड़ दिया है। लखनऊ के सीएमओ फोन नहीं उठा रहे हैं। सीएमओ के ऐसे रवैये से लोगों की मदद करने में असुविधा हो रही है। सीएमओ ने अपनी कार्यशैली में सुधार नहीं किया तो जल्द ही आम आदमी पार्टी उनके कार्यालय का घेराव करेगी।

इस मौके पर प्रदेश सचिव तुषार श्रीवास्तव, अनुज पाठक, राजेन्द्र राजश्री, जिला संगठन अध्यक्ष अजय गुप्ता, विधानसभा अध्यक्ष केके श्रीवास्तव, यूथ विंग के जिला अध्यक्ष ललित वाल्मीकि, जीतू, गिरिजेश वर्मा, हरिशंकर सहित आम आदमी पार्टी के तमाम पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।