Saturday , 20 April 2024

कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद ने किया नामांकन, कुछ इस तरह से शुरू की वोट अपील

एनटी न्यूज / लखनऊ / राजनीति

लखनऊ से कांग्रेस के प्रत्याशी कल्कि धाम अमरोहा पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम् नेे नामांकन क‍राया. आचार्य प्रमोद कृष्णम् ने गुरुवार को लखनऊ स्थित हनुमान सेतु पर बजरंग बली के मंदिर में मत्था टेककर नामांकन करने कलेक्ट्रेट पहुंचे. लेकिन रात में प्रमोद कृष्णम् शामिना शाह की मजार और हजरत अब्बास की दरगाह गए. आचार्य प्रमोद कृष्णम् को कांग्रेस ने मंगलवार शाम प्रत्याशी घोषित किया था. गुरुवार को उनके नामांकन जुलूस में कम्प्यूटर बाबा के साथ दर्जनों साधु-संत लखनऊ पहुंचे.

आचार्य प्रमोद कृष्णम्

बोले, ये चुनाव दो विचार-धाराओं की लड़ाई

नामांकन से पहले आचार्य प्रमोद कृष्णम् ने भाजपा को आड़े हाथों लिया. सपा-बसपा गठबंधन पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा लोकसभा चुनाव में दो विचार-धाराओं की लड़ाई है. एक विचारधारा देश के वातावरण में नफरत पैदा करना चाहती है तो दूसरी देश को एकता सूत्र में बांधना चाहती है.

पत्रकार एक्सीडेंटः दर्जन भर गांवों ने किया मतदान बहिष्कार का ऐलान

भाजपा सरकार ने जनता से की वादा खिलाफी, संतो को ठगा

उम्मीदवार घोषित होने के बाद बुधवार शाम यूपी कांग्रेस कमेटी कार्यालय आए वहां उन्होंने राजनाथ सिंह का बिना नाम लिए द्रौपदी के चीरहरण प्रसंग सुनाकर कहा कि देश में जुल्म हो रहा है और वह मौन हैं. प्रमोद कृष्णम् ने कहा राम मंदिर न बनाकर संतों को ठगा गया. धारा 370 न हटाकर जनता से वादाखिलाफी की गई. आगे कहा कि पिछले पांच साल में भाजपा की सरकार और उसके नेताओं ने देश को कभी गंगा, कभी अयोध्या और कभी गाय के नाम पर धोखा दिया है.

योगी आदित्यनाथ को दे डाली नसीहत

चुनाव आयोग के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर 72 घंटे तक कुछ भी बोलने पर पाबंदी लगाए जाने पर प्रमोद कृष्णम् ने कहा कि यदि मुख्यमंत्री के बोलने पर पाबंदी लगा दी जाए तो उनकी भाषा कितनी मृदुल होगी. यह दुखद है फिर भी निवेदन करूंगा कि सत्ता छोटी और मर्यादा बड़ी होती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने को पिछड़ा बताया, इस पर आचार्य कृष्णम् ने कटाक्ष करते हुए कहा कि यदि प्रधानमंत्री पिछड़े हैं तो अगड़ा कौन होता है.

मंगल ग्रह जब विपरीत हो तो करें ये उपाय

जब सपा प्रत्याशी के साथ पहुंचे शत्रुघ्न का सामना हुआ आचार्य प्रमोद से…

लखनऊ में नामांकन स्थल पर कांग्रेस के लखनऊ उम्मीदवार आचार्य प्रमोद कृष्णम् और शत्रुघ्न सिन्हा का आमना-सामना हुआ. आचार्य प्रमोद ने शत्रुघ्न को कहा कि उन्होंने यहां पत्नी धर्म निभाया है. मैं उनसे निवेदन करता हूं कि वह अब पार्टी धर्म भी निभाएं. दरअसल शत्रुघ्न अपनी पत्नी पूनम सिन्हा के नामांकन में नामांकन स्थल तक गए थे. वहीं भीतर नामांकन कक्ष में आचार्य प्रमोद भी बैठे थे. शत्रुघ्न से बातचीत के बाद आचार्य कृष्णम पहले नामांकन कर बाहर निकले फिर शत्रुघ्न पर निशाना साधा. कहा कि जब उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी यदि यहां से चुनाव लड़ रही हैं तो भी उनको शत्रुघ्न सिन्हा की जरूरत नहीं है. यदि शत्रुघ्न कहेंगे तो मैं पटना जाकर प्रचार करूंगा.

मुंबई की रेडियो इंडस्ट्री में यूपी के हर्षित का बोलबाला