वर्ल्ड रिकॉर्डः इस खिलाड़ी ने सुनामी पारी खेलते हुए 39 गेंद में ठोके 147 रन

एनटी न्यूज / खेल डेस्क

टी-20 क्रिकेट में किसी तरह से कोई शतक लग पाता है. लेकिन हम आपको एक ऐसे क्रिकेटर के बारे में बता रहे हैं जिसने टी-20 इतिहास का सबसे तेज शतक लगाया है. इस खिलाड़ी ने अपना अर्धशतक पहली 17 गेंदों पर लगाया लेकिन अगली आठ गेंदों पर अपना स्कोर तीन अंक तक पहुंचा दिया.

स्कॉटलैंड क्रिकेटर जॉर्ज मुनसे

39 गेंद में ठोके 147 रन

जी हां. चौंक गए ना आप? चौंकिए नहीं, ये सच है. स्कॉटलैंड के बल्लेबाज जॉर्ज मुनसे ने ऐसी सुनामी पारी खेलकर सनसनी मचा दी है. मात्र 39 गेंदों में मुनसे ने 147 रन ठोक डाले. इस जानकारी से पूरा क्रिकेट जगत हतप्रभ है. ग्लूशेस्ट द्वितीय इलेवेन और बाथ सीसी के बीच एक अनाधिकारिक मैच रविवार को खेला गया.

प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ वाराणसी में ये महिला उतरेगी मैदान पर

साथी खिलाड़ियों ने भी मचाया तहलका

जॉर्ज मुनसे ही नहीं उनके साथियों ने भी तबाही मचायी. क्योंकि उनके साथी बल्लेबाज जीपी विलोव्स ने भी इस मैच में 53 गेंदों में शतक मारा. इतना ही नहीं, नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए टोम प्राइस ने भी 23 गेंदों में 50 रन बनाकर सबको भौचक्का कर दिया. इन खिलाड़ियों की की बदौलत ग्लूशेस्ट द्वितीय इलेवेन ने निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 326 रन का बहुत बड़ा पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया.

एक पारी में लगे पांच चौके और 20 छक्के

ग्लूशेस्ट द्वितीय इलेवेन के लिए खेलते हुए इस स्कॉटलैंड के बल्लेबाजों ने अपनी पारी में पांच चौके और 20 छक्के लगाए. हैरान करने वाली बात ये रही कि जॉर्ज मुनसे ने एक ओवर में लगातार 6 छक्के भी ठोके. इन्हीं की बदौलत ग्लूशेस्ट द्वितीय इलेवेन ने बाथ सीसी को इस मुकाबले में 112 रन से करारी शिकस्त दी.

पाकिस्तान ने भी ईद मनाने के लिए नहीं बचाए परमाणु बमः ‘दिवाली’ बयान पर महबूबा

इससे पहले क्रिस गेल कम गेंदों में लगा चुके हैं

जॉर्ज मुनसे से पहले क्रिस गेल 30 गेंदों में शतक ठोक चुके हैं. क्रिस गेल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए बल्लेबाजी करते समय आइपीएल 2013 में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ ये शतक ठोका था. इस मैच में उन्होंने 175 रन की पारी खेली थी.

हनुमान जयंतीः आपको हनुमान जी की कौन सी मुद्रा की मूर्ति होगी शुभ फलदायी