Thursday , 28 March 2024

अपराधियों के लिए यमराज है यह आईपीएस अफसर

एनटी डेस्क न्यूज/ श्रवण शर्मा/ लखनऊ 

यदि नौकरशाही दुरुस्त हो तो कानून-व्यवस्था चाकचौबंद रहती है। जिस तरह से भ्रष्टाचार का दीमक नौकरशाही को खोखला किए जा रहा है, लोगों का उसपर से विश्वास उठता जा रहा है।

लेकिन कुछ ऐसे भी IAS और IPS अफसर हैं, जो ईमानदारी के दम पर नौकरशाही की साख बचाए हुए हैं। उनके कारनामे आज मिशाल के तौर पर पेश किए जा रहे हैं। Newstanks ऐसे ही एक ऐसे  बहादुर पुलिस अफसर के कारनामों से आपका रापता कराएगा जिसके कारनामों ने अपराधियों के छकके छुड़ा दिए। वो हैं आकाश तोमर।

आखिर कब रुकेगा समाज के रक्षको की खुदखुशी का सिलसिला

आकाश तोमर

कई रिकार्ड कायम किये

आकाश तोमर ने गाजियाबाद में कई रिकार्ड कायम किये। उन्होंने जिले में सिटीजन वोलेंटियर फ़ोर्स के नाम से एक नागरिक फ़ोर्स का गठन किया। जब इसके बारे में यूपी पुलिस के डीजीपी से बात हुई तो यह बात पूरे सूबे में लागू हुई। जिसका श्रेय युवा अधिकारी आकाश तोमर को मिला। इस समय वह संत कबीर नगर मे सेवा दे रहे हैं।

तेलंगाना मे बड़ी बस दुर्घटना,45 की मौत,कई घायल

आकाश तोमर

व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करना ही उनकी पहली प्राथमिकता

संतकबीरनगर चार्ज लेने के बाद ही एसपी आकाश तोमर ने सामान्य रूप से निरीक्षण किया और अधीनस्थ अधिकारियों से मीटिंग करते हुए जिले के वर्तमान हालातों पर फीडबैक लिया था। चार्ज लेते ही आकाश ने साफ कर दिया था कि ज़िला नया है लेकिन तेवर उनके पुराने ही बरकरार रहेंगे। क्योकि इससे पहले आकाश ने ग़ाज़ियाबाद में एसपी सिटी के पद पर तैनात रहते हुए अपराधियों के खिलाफ सख्त तेवर अपनाए थे ।

जन्मदिन स्पेशल : आयुष्मान को आयुष्मान भवः

आकाश तोमर दाहिने से प्रथम

साफ निर्देश दे दिए

साथ ही उन्होंने पुलिसकर्मियों को साफ निर्देश दे दिए हैं कि हर हाल में जनता को लगना चाहिए की ज़िले में कानून का राज है ।उन्होंने कहा कि संतकबीरनगर में कानून व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करना ही उनकी पहली प्राथमिकता होगी महिला सुरक्षा को लेकर भी आकाश तोमर काफी सख्त तेवर में दिखे । आकाश का कहना है कि महिला अपराध रोकने और पेशेबर अपराधियों पर नकेल कसना उनकी सबसे पहली प्राथमिकता होगी।

आखिर कब रुकेगा समाज के रक्षको की खुदखुशी का सिलसिला

आकाश तोमर

पिता की ख़्वाहिश थी आईएएस बनना

आकाश तोमर को आईएएस में 139वी रैंक मिली थी। होनहार आकाश तोमर के पिता सत्यपाल सिंह तोमर की खुद की ख्वाहिश भी आईएएस बनने की थी। लेकिन, पारिवारिक परिस्थितियों के चलते ऐसा हो नहीं सका। शुक्रवार की दोपहर जैसे ही आकाश तोमर के आईएएस में चयन की खबर मिली, पिता सत्यपाल सिंह तोमर की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

योगी कैबिनेट बैठक :14 प्रस्तावों पर लगाई मुहर

इलाहाबाद से अमेरिका फिर वापस अपने देश

उनकी पढ़ाई कानपुर, इलाहाबाद और दिल्ली में हुई है। वह अलीगढ़ के मूल निवासी हैं। वीरेंद्र स्वरूप स्कूल कानपुर से जूनियर तक की शिक्षा ग्रहण करने के बाद उन्होंने अनूपशहर के जेपी विद्या मंदिर से हाईस्कूल की परीक्षा 92 प्रतिशत अंकों से उत्तीर्ण की। इंटर की पढ़ाई गंगा इंटरनेशनल स्कूल दिल्ली से की। इंटर में उन्होंने 90 प्रतिशत अंक हासिल किए। आइआइटी रुड़की से बीटेक करने के बाद उन्होंने अमेरिका में अपनी सेवाएं दी हैं। नौकरी की शुरुआत उन्होंने कानपुर से ट्रेनी अफसर से की। इसके बाद वे जौनपुर और बरेली में एएसपी के तौर पर कार्य कर चुके हैं। एक माह के लिए आकाश की तैनाती राज्यपाल की सुरक्षा में भी रही।

औचक निरीक्षण के लिए कांवड़िया बने

गाजियाबाद मे बीती देर रात अपनी पुलिस को चेक करने के लिए एक पुलिस अधिकारी भोला कांवड़िया का वेश बनाकर साहिबाबाद थाने पहुंच गए। उन्हें देखकर पहले तो हर कोई हैरान रह गया। लेकिन अब भोला कांवरिया के वेशभूषा में उनका फोटो वायरल हो गया है।

साहब! पत्नी की सेवा करनी पड़ती है, इसलिए ऑफिस आने में देर हो जाती है

औचक निरीक्षण के लिए कांवड़िया बने

गाज़ियाबाद

आकाश तोमर ने गाजियाबाद में सेवा के दौरान तमाम बड़े खुलासे किए। कई बड़े गैंग का पर्दाफास किया। यह ही नहीं उन्होने महिलाओं कि सुरक्षा को लिहाज में रखते हुए कई बड़े कदम उठाए। आइए आज उनके द्वारा लिए गए ऐक्शन पर उजागर हुए कुछ मामलों पर नजर डालते हैं।

करूणानिधि एक कालजयी व्यक्तित्व का जीवन व निधन के बाद समाधि के विवाद को लेकर पूरा सच

प्रेस वार्ता करते तोमर व आला अधिकारी

18 लोगों को सौंपे उनके गुम मोबाइल

पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के निर्देश पर जिले की सर्विलांस सेल ने विभिन्न स्थानों से गुम 18 मोबाइल बरामद कर लिया था। एसपी ने लोगों को बुलाकर उनकी मोबाइल सौंप दिया। एसपी ने बेहतर कार्य के लिए सर्विलांस सेल के पुलिस कर्मियों की सराहना भी किया।  गुम मोबाइल बरामद करने वाली टीम में उपनिरीक्षक राजकुमार पांडेय, का. पुष्पेंद्र गौतम,संदीप ¨सह,अभय उपाध्याय, प्रदीप कुशवाहा और मनीष गुप्त शामिल रहे। सभी की एसपी ने सराहना की।

खुशखबरी : आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को सौगात, मानदेय बढ़ाया

झपटमार गैंग का खुलासा

गाजियाबाद पुलिस ने लूट और झपटमारी गैंग का खुलासा करते हुए 9 मोबाइल लुटेरों को साहिबाबाद से गिरफ्तार किया है। इन झपटमारों के पास से पुलिस ने चोरी के 1438 मोबाइल भी बरामद किए हैं। पुलिस के मुताबिक, ये बदमाश चोरी की मोबाइलों के IMEI नंबर बदलकर बेच देते थे।

डॉक्टर की लापरवाही से जच्चा-बच्चा की मौत,पोस्टमरतम गृह मे छोड़ हुआ फरार

धरे गए चोर

पूर्व पार्षद की हत्या

गाजियाबाद जिले में दिल्ली सीमा के नजदीक सितम्बर माह हुई में हुई पूर्व पार्षद हाजी हारुन की हत्या का पुलिस ने आज खुलासा करते हुए कहा कि हत्या की साजिश उसके रिश्ते के भाई ने ही रची थी। पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार भी किया ।  पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आरोपियों में शार्प शूटर ह्रदयेश गुर्जर, हारुण का रिश्ते का भाई जाकिर और साला यासीन बताए गए हैं। पुलिस का कहना है कि हारून की हत्या राजनीतिक रंजिश के तहत की गई थी।

पाकिस्तान से आया आतंकी गांधी नगर से दबोचा गया, दिल्ली में धमाके की रची थी साजिस

परसद का हत्यारा गिरफ्त में

नौकरी के नाम पर ठगने वाले गैंग का खुलासा

नौकरी की तलाश में निकले और ठगे गए तो कुछ युवकों ने अपनी ही ठग कंपनी बनाकर बेरोजगारों को ठगना शुरू कर दिया था। ऐसी ही ठग कंपनी का साहिबाबाद पुलिस ने भंड़ाफोड़ किया। पुलिस ने बीएससी पास गैंग सरगना समेत गैंग के 10 ठगों को गिरफ्तार कर उनके पास से 16 मोबाइल,3 लैपटॉप,एक स्वाइप मशीन व फ र्जी दस्तावेज बरामद किए हैं। एसपी सिटी का कहना है कि आरोपी देश के बेरोजगारों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठग रहे थे। आकाश  तोमर ने कहा कि इस गैंग का नेटवर्क पूरे देश भर में फैला हुआ है।

बाइक चुराने वाले गैंग का पर्दाफाश

मास्टर चाबी से बाजार और सोसायटी के बाहर से बाइक चुराने वाले सात चोरों को दबोचकर गाजियाबाद पुलिस ने वाहन चोर गैंग का खुलासा किया है। चोरी की नौ बाइक बरामद की गई हैं। चोरी की बाइकें ये लोग मेरठ में बेचते थे। एसपी सिटी गाजियाबाद आकाश तोमर ने बताया कि एबीईएस कट पर चेकिंग के दौरान दो बाइक पर आ रहे चार युवकों को पकड़ा गया। पूछताछ में पता चला कि दोनों बाइक चोरी की हैं। चोरों निशानदेही पर क्रॉसिंग्स  रिपब्लिक स्थित एक सोसायटी के पास बने खंडहरों में छापामारी कर तीन और युवकों को चोरी की सात और बाइक के साथ पकड़ा गया।

छापा मारने गयी पुलिस पर किया शराब माफियाओ ने हमला, सिपाही घायल

धरे गए चोरों का गिरोह

संत कबीर नगर में आकाश तोमर

आकाश तोमर ने संत कबीर नगर में भी आजियाबाद की तरह तमाम बड़े खुलासे किए। कई बड़े गैंग का पर्दाफास किया।लगातार हो रही चोरी छिनौती से शहर वालो को निजाद दिलाई है।   उन्होने महिलाओं कि सुरक्षा को लिहाज में रखते हुए कई बड़े कदम उठाए। आइए आज उनके द्वारा लिए गए ऐक्शन पर उजागर हुए कुछ मामलों पर नजर डालते हैं।

हीरोइन ऑफ हाइजेक,जिनकी शहादत को अमेरिका ने भी किया सलाम

आकाश तोमर

ऑलआउट अभियान

इस अभियान  के दौरान जनपद पुलिस की 24 टीमें गठीत कई गई थी. गठित टीमों द्वारा कुल 101 वारंटों का निष्पादन किया गया। चलाए जा रहे अभियान के दौरान अलग-अलग मामलों में 73 वारंटियों और 11 वांछित अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। तो वहीं 19 अपराधियों ने माननीय न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया।

आज ही के दिन हुआ था भारत में पहले टेस्ट ट्यूब बेबी का जन्म :रोचक जानकारी

गिरफ्त मे अपराधी

शातिर बाइक लिफ्टर

चोरी की 10 बाइकों के साथ पकड़े गए तीनों चोर संतकबीरनगर के रहने वाले थे। एसपी आकाश तोमर ने इस मामले का खुलासा किया। बता दें कि धनघटा थाना अध्यक्ष संतोष तिवारी के नेतृत्व में पुलिस के लिए काफी दिनों से सिरदर्द बने बाइक लिफ्टर गैंग के सदस्यों को कुआनो नदी के पास से गिरफ्तार किया गया।

गिरोह का पर्दाफाश

संतकबीरनगर धनघटा पुलिस ने दो पशु चोरों को गिरफ्तार किया। दोनों जौनपुर जिले के रहने वाले हैं। गैंग का सरगना जौनपुर जेल में बंद है। पशु चोरों ने बताया कि पहले गैंग की एक टीम पशु व्यापारी बनकर रेकी करता था। बाद में दूसरी टीम पशुओं की चोरी करता था। बड़े वाहन से चोरी किए गए पशु दूर भेज दिए जाते थे।

काला हिरण केस मे बढ़ सकती है अन्य कलाकारों की मुश्किलें

गिरफ्त में चोर

खबरें यह भी:

AIIMS में भर्ती हुए मनोहर पर्रिकर, लंबे समय से बीमार चल रहे थे

हिजबुल मुजाहिद्दीन के एक संदिग्ध आतंकी को यू पी एटीएस ने किया गिरफ्तार

पेशी से वापस आते वक्त चलती गाड़ी से कूदकर कैदी फरार

छापा मारने गयी पुलिस पर किया शराब माफियाओ ने हमला, सिपाही घायल

एससी एसटी कानून हुए बदलाव को लेकर बलिया में प्रदर्शन

योगी कैबिनेट की बैठक आज, इन प्रस्तावो को मिल सकती हैं मंजूरी