Friday , 29 March 2024

आज मुलायम के गढ़ में मोदी, भरेंगे चुनावी आग़ाज़ की हुंकार

एनटी न्यूज डेस्क/आजमगढ़/श्रवण शर्मा

मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिले के साथ प्रदेश को करोड़ों की सौगात देंगे। प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी का आज पहली बार आजमगढ़ की धरती पर आएंगे।

बीएसएनएल ने शुरू किया देश की पहली इंटरनेट टेलिफोन सेवा, रच दिया इतिहास

धानमंत्री नरेंद्र मोदी कल आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का शिलान्यास करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आजमगढ़ में प्रधानमंत्री के आने से पहले ही मंदुरी हवाई पट्टी पर आकर इस परियोजना को पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास की लाइफ लाइन होने की बात कह चुके हैं। आजमगढ़ की लगभग पचास लाख की आबादी पीएम से ढेर सारी उम्मीदें लगा रखी है।

सुरक्षा के पूरे इंतजाम

दारा सिंह: पहलवान से रामायण के ‘हनुमान’ तक का सफर “पुण्यतिथि विशेष”

एसपीजी ने कल ही क्षेत्र को अपने कब्जे में ले लिया है। आजमगढ़ के साथ ही पास के जिलों से भी फोर्स को मंगाया गया है। रैली स्थल पुलिस छावनी में तब्दील हो चुका है और यहां चप्पे-चप्पे पर प्रशासन का पहरा है।प्रोटोकॉल के मुताबिक, प्रधानमंत्री आज दोपहर 1.45 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे। उसके बाद हेलीकॉप्टर से 2:20 बजे मंदुरी हेलीपैड पर पहुंचेंगे। 2:30 से 03.30 बजे तक पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करने के साथ ही वहां जनसभा को संबोधित करने का भी कार्यक्रम है। पीएम नरेंद्र मोदी दोपहर लगभग 03.40 बजे ग्राम मंदुरी हेलीपैड से हेलीकॉप्टर से वाराणसी प्रस्थान करेंगे।

आजमगढ़ की हार किसी स्याह धब्बे की तरह

“किसान की बेटी” ने रचा इतिहास, स्वर्ण पदक जीतने वाली “हिमा दास” पहली भारतीय महिला

मोदी का आजमगढ़ का दौरा बीजेपी के लिए काफी अहम है। पिछले चुनावों के परिणामों पर गौर करें तो बीजेपी की जीत पर आजमगढ़ की हार किसी स्याह धब्बे की तरह है।  आंकड़ों पर गौर करें तो 2014 (लोकसभा चुनाव ) में उत्तर प्रदेश में कुल 80 सीटों में से 71 सीटें बीजेपी ने जीती थीं, जबकि 2 सीटें कांग्रेस, 2 अपना दल और 5 सीटें सपा के खाते में गईं थी। यानी कुल 80 सीटों में से 73 सीटों पर एनडीए का कब्जा रहा, मगर बीजेपी के लिए सबसे बुरी बात रही कि वह सपा के गढ़ आजमगढ़ को नहीं भेद पाई। आजमगढ़ में मुलायम सिंह ने अपने किले को बचाए रखा और बीजेपी को यहां हार की मुंह देखनी पड़ी थी।

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के शिलान्यास से होगा बीजेपी को बड़ा फायदा

फर्श से अर्श तक पहुंचने वाले एक अफलातून की कहानी

आपको बता दें कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे यूपी के 9 जिलों से होकर गुजरेगा। इसके तहत करीब 18 लोकसभा सीटें आती हैं। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे आजमगढ़ के 90 किलोमीटर के इलाके से गुजरेगा। वहीं इलाहाबाद, अयोध्या और गोरखपुर भी इससे लिंक होंगे।

 

340 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के बनने के बाद इसका सीधा फायदा राजधानी लखनऊ सहित बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, फैजाबाद, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर जैसे पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोगों को होगा. माना जा रहा है कि इस योजना के जरिए बीजेपी 2019 की सियासी बिसात पूर्वांचल में बिछाएगी।

 

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान की चुनावी रैलियों में आत्मघाती हमला, अब तक 128 की मौत

अयोध्या में योगी के हाथों से होगा राम मंदिर का भव्य निर्माण

ऊर्जामंत्री के गृह जनपद में ही इतनी बड़ी बिजली की चोरी!

विधायक के पत्र ने खोला ‘छोटे हरिद्वार’ में होने वाली मौतों का राज !

बीजेपी जीती, तो भारत ‘हिंदू पाकिस्तान’ बन जाएगा

डॉक्टर की पत्नी को चाकू से गोद-गोद कर मार डाला