सीएमएस में आयोजित की गयी बाल सुरक्षा व पॉक्सो एक्ट पर कार्यशाला

- in लखनऊ

एनटी न्यूज / लखनऊ

सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजेन्द्र प्रथम कैम्पस में बृहस्पतिवार, 7 फरवरी को बाल संरक्षण व पोक्सो एक्ट पर एक कार्यशाला आयोजित की गयी। इसमें लगभग 80 वैन व रिक्शा ठेकेदारों, वैन चालकों, बस चालक, बस क्लीनर, रिक्शा चालक और निजी वैन आपरेटरों ने आगे बढ़कर प्रतिभाग किया। यह सूचना सिटी मोन्टेसरी स्कूल के जनसम्पर्क अधिकारी ऋषि खन्ना ने दी।

यूपी-उत्तराखंड में जहरीली शराब का कहर, अब तक 35 की मौत

कार्यशाला को संचालित किया रूमा बाल ने…

खन्ना ने कहा कि स्कूल की हेड मिस्ट्रेस, क्लास क्वाडिनेटरों व शाखा काउन्सलरों ने भी इस कार्यशाला का लाभ उठाया। कार्यशाला को सी.एम.एस. हेड आफिस की रूमा बाल ने संचालित किया।

मायावती को सुप्रीम कोर्ट का झटका : मूर्तियों पर खर्च हुए पैसे सरकारी कोष में जमा करायें

रूमा बाल ने बाल सुरक्षा के बारे में कई महत्वपूर्ण बातें बताई और इसमें सभी के सहयोग व सहायता की आशा व्यक्त की। उन्होंने बच्चों की सुरक्षा से संबंधित कई उपायों का भी सुझाव दिया। इस अवसर पर एक बहुत ही उपयोगी द्विभाषीय पावर प्वाइंट प्रजेन्टेसन के द्वारा बाल सुरक्षा एवं पाक्सो एक्ट के अन्तर्गत आने वाली गतिविधियों के बारे में बताया गया।

योगी सरकार का बजट केन्द्र सरकार के चुनावी बजट की फोटोकापी है : दीपक सिंह

बाल सुरक्षआ को बल जरूरी

इस अवसर पर सिटी मोन्टेसरी स्कूल के ट्रांसपोर्ट अधिकारी तलाल मुजादिदी ने बच्चों को स्कूली वाहन से लाते व छोड़ते समय सुरक्षा के कई पहलुओं पर प्रकाश डाला। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के डायरेक्टर ऑफ स्ट्रेटजी रोशन गांधी ने कहा ‘कि ऐसी कार्यशालायें सभी स्कूलों में आयोजित की जानी चाहिए ताकि बच्चों की सुरक्षा को बल मिले।

इस बहादुर पुलिस अधीक्षक के सुशासन से चमक रहा है संतकबीर नगर