एकेटीयू में होगा मैनेजमेंट कैपेसिटी बिल्डिंग प्रोग्राम का आयोजन

- in अपना यूपी, लखनऊ

एनटी न्यूज / लखनऊ

डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विवि के कुलपति प्रो विनय कुमार पाठक के अध्यक्षता में विवि के सम्बद्ध संस्थानों के निदेशकों एवं प्राचार्यों के लिए मैनेजमेंट कैपेसिटी बिल्डिंग प्रोग्राम आईआईएम, लखनऊ के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित कर रहा है. यह प्रोग्राम 26 अप्रैल से 28 अप्रैल के बीच आईआईएम लखनऊ के परिसर में आयोजित किया जायेगा.

 

सीएमएस में पॉप संगीत समारोह, बाहरी छात्र-छात्राओं का भी प्रवेश निःशुल्क

बिल्डिंग एंड मैनेजिंग टेक्निकल एजुकेशन रहेगी थीम

इस तीन दिवसीय प्रोग्राम की थीम – बिल्डिंग एंड मैनेजिंग टेक्निकल एजुकेशनल इंस्टीट्यूशन अ ब्रांड इन डिजिटल इरा रहेगा. इस प्रोग्राम में टेक्निकल एजुकेशनल इंस्टीट्यूट एवं प्रदेश में प्राविधिक शिक्षा के अवसरों एवं सुविधाओं को सोशल मीडिया के माध्यम से प्रमोट करने पर चर्चा की जाएगी.

भारत ने अंतरिक्ष में हासिल की एक और ताकत, C-45 लॉन्च

साथ ही साथ सोशल मीडिया के माध्यम से उपलब्ध टीचिंग-लर्निंग मटेरियल एवं लाइव व्याख्यान प्रसारण पर भी चर्चा की जाएगी.

इन विषयों पर होगी स्टडी

डीन यूजी प्रो विनीत कंसल ने बताया कि टीईक्यूआईपी थ्री की गाइडलाइन के क्रम में यह प्रोग्राम आयोजित किया जा रहा है. यह पहला प्रोग्राम है इसमें सम्बद्ध संस्थानों के 30 निदेशक एवं प्राचार्य प्रतिभाग करेंगे. इस पूरे प्रोग्राम के दौरान सोशल मीडिया के माध्यम से शिक्षा के क्षेत्र में हुए सकारात्मक परिवर्तनों की विभिन्न केस स्टडी पर भी मंथन किया जाएगा. साथ ही प्रदेश की प्राविधिक शिक्षा के उन्नयन में सोशल मीडिया की भूमिका एवं संभावनाओं पर भी विमर्श किया जायेगा. यह जानकारी एकेटीयू के मीडिया प्रभारी आशीष मिश्र ने दी.

चिकन पॉक्स से हारिए नहीं, जानिए मिथ और सत्य