Saturday , 20 April 2024

बजरंग बली नाम लेने पर प्रतिबंध के बाद उन्हीं की शरण में सीएम योगी

एनटी न्यूज / लखनऊ / योगेश मिश्र

चुनाव प्रचार के दौरान बजरंग बली नाम लेने से योगी आदित्यनाथ पर 16 अप्रैल सुबह 6 बजे से 72 घंटे के लिए चुनाव प्रचार या जनसभा के लिए चुनाव आयोग ने प्रतिबंध लगा दिया है. इस प्रतिबंध का तोड़ भी योगी आदित्यनाथ ने निकाल लिया है लेकिन वह 16 अप्रैल को हो रहे राजनाथ सिंह के नामांकन में शामिल नहीं होंगे.

सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने हनुमान सेतु स्थित हनुमान मंदिर में मंगलवार को दर्शन किया. (फोटोः एएनआई)

स्टार प्रचारक को 72 घंटे बैन के बाद निकाला तोड़

निर्वाचन आयोग की इस कार्रवाई का तोड़ फायरब्रांड नेता व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निकाल लिया है. मंगलवार को उन्होंने लखनऊ के हनुमान सेतु पर बजरंग बली के मंदिर में पूजा-अर्चना की. योगी आदित्यनाथ मंदिर में करीब 20 मिनट तक रहे और हनुमान चालीसा पढ़ा. इसके बाद वहां मौजूद मीडिया से उन्होंने कोई बात नहीं की और मुस्कुराते हुए वापस लौट गए. मुख्यमंत्री मंगलवार को दिन में दूसरे हनुमान मंदिरों में भी जाएंगे. बीजेपी के स्टार प्रचारकों में से एक योगी आदित्यनाथ के चुनाव प्रचार पर आज सुबह छह बजे से 72 घंटों के लिए प्रतिबंध है. यानि दूसरे चरण के लिए होने वाली वोटिंग के दिन तक सीएम योगी बीजेपी के लिए प्रचार नहीं कर पाएंगे.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने हनुमान चालीसा का पाठ किया

आज कई मंदिरों में करेंगे दर्शन लेकिन…

आयोग से प्रतिबंध के बाद सीएम योगी ने इस प्रतिबंध के काट का नया तरीका निकाला. योगी आदित्यनाथ मंगलवार सुबह हनुमान सेतु मंदिर पहुंचे और वहां उन्होंने हनुमान चालीसा का पाठ भी किया. इसके बाद वह किसी से चर्चा किए बगैर ही वहां से निकल गए. चुनाव आयोग ने योगी के चुनाव प्रचार पर रोक लगाई है लेकिन उनके इस प्रतिबंध में मंदिर में जाना शामिल नहीं है. ऐसे में वह मंदिर जा सकते हैं. सीएम योगी के मंदिर से जाने के कुछ देर बाद ही लखनऊ से भाजपा प्रत्याशी राजनाथ सिंह भी इसी मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे. यहीं से राजनाथ सिंह नामांकन भरने जाएंगे. उनके नामांकन में योगी आदित्यनाथ शामिल नहीं होंगे.

बिग न्यूजः यूपी के बागपत में कच्चा तेल मिलने के संकेत, खुदाई शुरू