उत्तर प्रदेश में बनेगी फ़िल्म सिटी, राजू श्रीवास्तव ने कहा..

न्यूज़ टैंक्स | लखनऊ

लखनऊ: आज का दिन उत्तरप्रदेश के लिए महत्वपूर्ण है। खासकर फिल्मी दुनिया मे अपना कैरियर तलाश रहे युवाओं के लिए। उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने सूबे में फ़िल्म सिटी स्थापित करने की घोषणा की है। सूत्रों के मुताबिक फ़िल्म सिटी ग्रेटर नोएडा या यमुना एक्सप्रेस वे के आसपास बन सकता है।

सरकार ने अधिकारियों को कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दे दिए हैं। उत्तरप्रदेश फ़िल्म विकास परिषद के अध्यक्ष व मशहूर हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव ने सरकार के इस कदम का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद दिया।

उंन्होने अपने बयान में कहा कि, फ़िल्म सिटी के बनने से लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा इसके अलावा अभिनय की दुनिया मे कैरियर तलाश रहे युवाओं के लिए बहुत फायदेमंद होगा, यही नहीं अब कलाकारों को मुंबई में भटकना नही पड़ेगा।

आपको बता दें कि राजू श्रीवास्तव बहुत लंबे समय से सूबे में फ़िल्म सिटी बनाने की मांग कर रहे थे। उत्तरप्रदेश को फिल्मी दुनिया मे एक अलग स्थान दिलाने के लिए राजू श्रीवास्तव प्रयासरत हैं। इसके अलावा राजू श्रीवास्तव ने सरकार को पत्र लिखकर मांग की थी कि “कोरोना काल को देखते हुए फ़िल्म से जुड़े लोगों की सरकार सहायता करे।”