आरक्षण को लेकर गुर्जरों ने जाम की पटरियां, कई ट्रेनें रद्द

- in Main Slide

एनटी न्यूज / जयपुर

सवाई माधोपुर (राजस्थान) में गुर्जरों ने आरक्षण को लेकर मकसूदनपुरा गांव के पास ट्रेन की पटरियों में बैठ गए हैं. उन्होंने तय किया है कि आज ही आरक्षण का ऐलान हो नहीं तो रेल सहित अन्य यातायात भी बंद कर दिए जाएंगे. गुर्जर आंदोलन के कारण रेलवे ने शनिवार को 14 ट्रेन रद कर दी हैं साथ ही चार रेलगाड़ियों के मार्ग बदले गए हैं. इसके अलावा कुछ ट्रेनों की दूरी में भी बदलाव किया गया है.

रेलमार्ग पर लगाया गया तंबू (फोटो- एएनआई)

चाहिए 5 फीसदी आरक्षण…

राजस्थान में पांच फीसदी आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर समाज ने शुक्रवार शाम को दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक को पूरी तरह से अपने कब्जे में ले लिया. इसके साथ ही विभिन्न जिलों में सड़कों पर भी जाम लगा दिया.

यूपी-उत्तराखंड में जहरीली शराब का कहर, अब तक….

इसके साथ ही आरक्षण नहीं मिलने तक रेल और सड़क यातायात थामने की सरकार को चेतावनी दी है. राज्य सरकार ने भी भारी पुलिस बल तैनात करने के साथ ही गुर्जर बहुल इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी है.

मायावती को सुप्रीम कोर्ट का झटका : मूर्तियों पर खर्च हुए पैसे स…

रेलमार्ग बाधित करते आरक्षण की मांग करते गुर्जर (फोटो- एएनआई)

20 दिन पहले दिया गया था अल्टीमेटम

यूपी बजट में चिकित्सा शिक्षा के लिए 3745 करोड़, खुलेगा चिकित्सा विश्वविद्यालय

रेलवे पुलिस फोर्स भी पटरियों पर तैनात की गई है. सवाई माधोपुर जिले के मलारना डूंगर में शुक्रवार को गुर्जर समाज की महापंचायत हुई. इसमें आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी बैंसला ने कहा कि गुर्जर सहित रायका, बंजारा, गाड़िया, लुहार और रेबारी जातियों को पांच फीसद आरक्षण देने को लेकर 20 दिन पहले ही चेतावनी दे दी गई थी.

भ्रष्टाचार मुक्त भारत और मोदी सरकार : ये आंकड़ें देखिये और…