Friday , 19 April 2024

साड़ी बिंदी पहनकर गौतम गंभीर पहुंचे उद्घाटन समारोह : वजह जानकार सब हैरान

एनटी डेस्क न्यूज/ श्रवण शर्मा /लखनऊ

शानदार बल्लेबाजी की तरह अपने बेबाक बयानों के लिए मशहूर दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर की कुछ ताजा तस्वीरें सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई हैं। इन तस्वीरों में गंभीर बिंदी लगाए व दुपट्टा ओढ़े हुए नजर आ रहे हैं।

सीबीएसई टॉपर रही छात्रा का 12 लोगों ने किया गैंगरेप

समारोहमें सम्मानित होते हुए

क्या है इसकी वजह।

समाज में उपेक्षा और भेदभाव के शिकार किन्नर समाज के प्रति समर्थन जताने के लिए उनके कार्यक्रम हिजड़ा हब्बा के उद्घाटन समारोह में पहुंचे थे। कार्यक्रम के दौरान माथे पर बिंदी लगाए और दुपट्टा डाले गौतम गंभीर के फोटो मीडिया की सुर्खियां बने तो हर किसी को हैरानी हुई, लेकिन इस वेशभूषा के पीछे की उनकी मंशा के बारे में जब लोगों को पता चला तो उनकी हर किसी ने सराहना की।

वायरल फोटो

 

ट्रांसजेंडर्स को अपनी बहन बनाते हुए उनसे राखी बंधवाई

इसी साल उन्होंने दो ट्रांसजेंडर्स को अपनी बहन बनाते हुए उनसे राखी बंधवाई थी। गंभीर ने इसका फोटो भी अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया था।उन्होंने अबीना अहर और सिमरन शेख नाम की दो ट्रांसजेंडर्स को अपनी बहन बनाते हुए भावनाओं से भरा संदेश लिखा था। अपने पोस्ट में गंभीर ने लिखा था, ‘औरत या मर्द होने के बजाय इंसान होना सबसे ज्यादा मायने रखता है।’

खुशखबरी : आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को सौगात, मानदेय बढ़ाया

जवानों के बच्चों की शिक्षा के खर्च की बात

कश्मीर में आतंकी हमले में शहीद हुए एएसआई अब्दुल रशीद की बेटी जोहरा की मदद का मुद्दा हो या छत्तीसगढ़ में पिछले साल अप्रैल में हुए नक्सली हमले में शहीद हुए 25 जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च  गौतम गंभीर फाउंडेशन के जरिए वहन करने का ऐलान करके वे हर किसी की प्रशंसा हासिल कर चुके हैं। देश से जुड़े समसामयिक मुद्दों पर भी गंभीर सोशल मीडिया के जरिये बेवाक राय जाहिर करते हैं।

अमित शाह की अगुवाई में 2019 का चुनाव लड़ेगी BJP

दिलों में बनाई जगह

अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों को गंभीरता से निभाने के कारण देशवासियों के दिलों में बसने वाले गौतम इस समय भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में वह कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान हैं। उनकी कप्तानी में हालिया वर्षो में केकेआर ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

रसातल में धंसता रुपया

गौतम गंभीर ने कहा

‘ट्रांसजेंडर को भेदभाव का सामना करना पड़ता है और अक्सर वे हिंसा का भी शिकार होते हैं।’ उन्होंने कहा- ‘इन लोगों को अपने से अलग या कुछ भी समझने से पहले हमें सिर्फ इतना याद रखना चाहिए कि ये भी सबसे पहले इंसान हैं।

टर्मिनल फेज-2 के साथ गोरखपुर-दिल्ली इंडिगो फ्लाइट की सौगात

गौतम गंभीर

फैन्स

फैन्स ने सोशल मीडिया पर गौतम गंभीर की तारीफ करते हुए लिखा है कि एक ही दिल को बार-बार जीतना कोई गौतम गंभीर से सीखे।

फिल्म गुलाब जामुन मे फिर साथ दिखेगी ये जोड़ी

खबरें यह भी:

सऊदी अरब मे अब महिलाए हवाई जहाज़ भी उडाएंगी

तटबंधों को तोड़ती हिंदी-अरविंद जयतिलक

सीबीएसई टॉपर रही छात्रा का 12 लोगों ने किया गैंगरेप

हलाला के खिलाफ कोर्ट जाने वाली शबनम रानी पर एसिड अटैक: हालत नाजुक

एनकाउंटर में मानवाधिकार की बात ठीक है, लेकिन पुलिस के दर्द को भी तो देखिए

शिक्षक भर्ती घोटाले में योगी आदित्यनाथ एक्शन में