Friday , 29 March 2024

हिन्दू युवा वाहिनी भारत ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र

एनटी न्यूज / लखनऊ / योगेश मिश्र

हिंदू युवा वाहिनी ‘भारत’ के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को राष्ट्रपति को संबोधित एक पत्र लिखा जिसमें हियुवा ‘भारत’ ने किसानों की समस्या, अनुच्छेद 370, अयोध्या में राममंदिर, अर्द्धसैनिक बलों को भी सैनिक की मान्यता, भारतीय सेना को और महत्व दिए जाने संबंधी बातें कही गयी हैं. साथ ही इस पत्र में यह भी कहा गया है कि जब तक ये बातें नहीं मानी जाएंगी तब तक हियुवा ‘भारत’ अपनी बातों व मांगों पर अड़ा रहेगा.

हियुवा भारत के यूपी अध्यक्ष अनुभव शुक्ला, जंतर-मंतर पर धरना देते हुए

बीजेपी के स्टार प्रचारकों में भी आडवाणी का नाम नहीं, देखें लिस्ट

हिंदू युवा वाहिनी के इस पत्र में राष्ट्रपति से अनुरोध करते हुए यह कहा गया है कि जो मुद्दे उनके द्वारा बताए जा रहे हैं वह काफी ज्वलंत मुद्दे हैं और इनको सभी सरकारों ने उपेक्षित किया है.

हिंदू युवा वाहिनी द्वारा लिखित राष्ट्रपति को संबोधित पत्र

पत्र में जो बातें कही गयीं हैं वह हैं-

1-भारत के संविधान का अनु.370 जो एक विषवृक्ष की भांति कश्मीर और पाकिस्तान प्रायोजित आतंक को संरक्षण प्रदान कर रहा है उसे तत्काल समाप्त किया जाय.
2-देश मे धर्म के आधार पर जनसंख्या के बढ़ते असन्तुलन पर विराम लगाने तथा संतुलन बनाये रखने हेतु जनसंख्या नियंत्रण कानून लाया जाय.
3-न्यायपालिका, कार्यपालिका व विधायिका की तरह भारतीय सेना को संविधान के चौथे स्तम्भ के रूप मे संवैधानिक मान्यता दी जाय साथ ही अर्द्ध सैनिक बलों के जवानों को भी सैनिक ही माना जाय तथा वह समस्त सुविधाएं दी जाय जो एक सैनिक को जीवित रहते या मरणोपरांत दी जाती है.
4-जम्मू कश्मीर सहित पूरे देश में एक समान नागरिक आचार संहिता लायी जाय तथा लागू की जाय.
5-सम न्याय समान अवसर हेतु कानून बनाया जाय!इस हेतु आवश्यक हो तो संविधान संशोधन किये जाय.
6-किसानों की समस्या के समाधान हेतु राष्ट्रीय किसान आयोग बनाया जाय जिसे कृषि उत्पादित बस्तुओं के मूल्य निर्धारण,कृषि बीमा,फसलों की खरीदी,कृषि ऋण तथा अन्य विषयों मे जो कृषि से संबंधित हो उसके संचालन का पूर्ण अधिकार दिया जाय.

राहुल गांधी ने किया चुनावी वादा, सरकार बनी तो गरीबों को देंगे 72 हजार सालाना
7-देश में सर्वजन को न्याय सुलभ हो इसलिये सचल न्याय प्रणाली विकसित हो.
8-देश के बौद्धिक वर्ग जैसे अधिवक्ता, प्रवक्ता, चिकित्सक तथा देश की अर्थ व्यवस्था की रीढ़ व्यवसायिक वर्ग तथा मध्यम वर्ग कहे जाने वाले लोगों की आर्थिक स्थिती सुधारने हेतु नीति बनायी जाय.
9-हिन्दू अस्मिता के प्रतिक अयोध्या में राम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर निर्माण की समस्त न्यायिक एवं राजनैतिक बाधायें दूर की जाय.
मान्यवर -हम हिन्दू युवा वाहिनी ‘भारत’ के कार्यकर्ता यह संकल्प लेते हैं कि उपरोक्त मुद्दों के निर्णायक स्थिति तक चुप नहीं बैठेंगे. उपरोक्त सभी मुद्दे देश हित समाज हित और राष्ट्रहित में हैं अतएव यथाशीघ्र समाधान देने की कृपा करें.