Friday , 29 March 2024

हावर्ड HPAIR-2019 काॅन्फ्रेंस में यूपी का रहा अहम योगदान

एनटी न्यूज / लखनऊ

15 से 18 फरवरी तक कैम्ब्रिज, मैसाचुसेट्स में हार्वर्ड यूनिवर्सिटी HPAIR कॉन्फ्रेंस 2019 में शिफ़्टिंग गोलपोस्ट्स: टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट ट्रेंड्स का बुक कवर लॉन्च हुआ. जिसमें की उत्तर प्रदेश से दो बड़े नाम प्रतीक मंगल व तेजस्विनी सिंह के नाम जुड़े हुए हैं.

अनिल अंबानी 4 सप्ताह के भीतर वापस करें बकाया, जाएंगे जेल

प्रतीक हैं क्लाइमेट रिसर्च स्कॉलर…

प्रतीक मंगल क्लाइमेट चेंज का अध्ययन करने वाले एक रिसर्च स्कॉलर भी हैं. उन्होंने अब तक दो पुस्तकों और कई पुस्तक अध्यायों और शोध पत्रों को लिखा है. वहीं तेजस्विनी सिंह, बोटानिकल नेचूरोंपैथी व ऑर्गैनिक ग्रीन्स कम्पनी की फ़ाउंडर होने के साथ ही मिसेज़ ग्लोबल वर्ल्ड साउथ अफ़्रीका-2018, मिसेज़ इंटर्नैशनल सिंगापोर -2018 ख़िताब जीत कर देश नाम रोशन कर चुकी हैं.

87 साल की उम्र में पढ़ने का जज्बा, लिया एडमिशन

पत्रकारिता व लेखन में सजग तेजस्विनी..

पत्रकारिता व लेखन में सजग तेजस्विनी सिंह “शिफ्टिंग गोलपोस्ट्स: टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट ट्रेंड्स” का अहम चैप्टर “ट्रेंड चेंज फ़्रम केमीकल टू सेंटेथीक पर्सनल केयर प्रोडक्ट” लिखी हैं. एकेडेमी के क्षेत्र में बड़ा नाम अनुपमा राजेश का भी इस किताब में अहम योगदान है. हार्वर्ड यूनिवर्सिटी HPAIR कॉन्फ्रेंस की गिनती विश्व के सर्वाधिक सम्मानित सम्मेलन में की जाती है. इसमें पूरे विश्व से प्रतिनिधियों को एक कठोर आवेदन प्रक्रिया के माध्यम से चुना जाता है.

स्मृति शेषः ‘नामवर सिंह’ जितना बड़ा नाम उतना बड़ा दिल

300 प्रतिनिधि हुए शामिल

इस साल एशिया और अंतर्राष्ट्रीय संबंध सम्मेलन के लिए हार्वर्ड परियोजना के ऊर्जा और पर्यावरणीय स्थिरता ट्रैक में भारत व 90 देशों के लगभग 300 प्रतिनिधि समकालीन मुद्दों पर चर्चा करने वाले 6 अनूठे ट्रैक में भाग लिया.

ब्रेकिंगः अयोध्या राममंदिर मामले की सुनवाई 26 फरवरी से

शिफ्टिंग गोलपोस्ट्स का कवर लॉन्च

प्रतिनिधि राजनीति, व्यापार और शिक्षा में एशिया और दुनिया के भविष्य को आकार देने वाले मुद्दों पर चर्चा किया. वहीं कॉन्फ्रेंस में अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधियों के लिए मैनेजमेंट छात्रों में लिए लिखी गयी किताब “शिफ्टिंग गोलपोस्ट्स: टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट ट्रेंड्स” के कवर लॉन्च भी किया गया.

घायल गोवंश पहुंचा थाने

वहीं तेजस्विनी सिंह, बोटानिकल नेचूरोंपैथी व ऑर्गैनिक ग्रीन्स कम्पनी की फ़ाउंडर होने के साथ ही मिसेज़ ग्लोबल वर्ल्ड साउथ अफ़्रीका-2018, मिसेज़ इंटर्नैशनल सिंगापोर -2018 ख़िताब जीत कर देश नाम रोशन कर चुकी हैं.

प्रोफेसर रजनी रंजन बने एनसीटीई समिति के सदस्य