Saturday , 20 April 2024

महिला दिवस पर होगा महिलाओं के 33% आरक्षण को लेकर सेमिनार का आयोजन

एनटी न्यूज / लखनऊ

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर विश्वास फाउंडेशन एवं एमिटी यूनिवर्सिटी मल्हार कैंपस के तत्वाधान में सम्मिलित रूप से महिलाओं के 33% आरक्षण से संबंधित एक सेमिनार का आयोजन किया जा रहा है.

धोनी ने अपने घर पर साथियों को दी ग्रैंड डिनर पार्टी, देखें फोटोज

‘आधी आबादी पूरा हक’ नामक इसमें कार्यक्रम में शहर की प्रतिभाशाली सजग और विभिन्न क्षेत्रों में सक्रिय महिलाएं इस मंच पर अपने विचार साझा करेंगी और एमिटी यूनिवर्सिटी की छात्राएं भी साइबर बुलिंग सोशल मीडिया हैरेसमेंट छेड़छाड़ और महिला अपराध तथा महिला सुरक्षा के संदर्भ में इसका इसमें हिस्सा ले रही हैं.

इस साल जारी होगा 20 रुपए का सिक्का, जानिए खासियत

संस्था की चेयर पर्सन शुचि विश्वास श्रीवास्तव बहुआयामी व्यक्तित्व की धनी है और एक प्रतिष्ठित वक्ता के तौर पर उनकी ख्याति है और समाज के विभिन्न क्षेत्रों में सक्रिय हैं उनके अथक प्रयासों का परिणाम है पूर्व में भी वे तमाम सफल कार्यक्रमों का आयोजन कर चुकी हैं.

वीडियोः माननीयों के बीच झगड़ा, सांसद ने विधायक को जूते से पीटा

उन्होंने बताया सरकार द्वारा इतनी योजनाएं होने के बावजूद महिलाओं को अपना वजूद तलाशने में दिक्कत हो रही है जब तक समाज में एकरूपता स्थापित नहीं होगी और जन सहभागिता से उन्हें बराबरी का हक देने का प्रयास नहीं किया जाएगा हम अपनी बच्चियों को कैसे मजबूत और सुरक्षित बना पाएंगे