जन्मदिन स्पेशल : आयुष्मान को आयुष्मान भवः

- in मनोरंजन

एनटी//न्यूज़ डेस्क//लखनऊ-

बार बार दिने यह आए बार बार दिल यह गाये तुम जियो हजारो साल साल मे दिन हो एक हज़ार…happy bday to you

बॉलीवुड के हैंडसम एक्टर की लिस्ट में शुमार आयुष्मान खुराना आज यानी 14 सितंबर को अपना 34वां बर्थडे सेलिब्रेट करेंगे। उनका जन्म वर्ष 1984 को चंडीगढ़ में हुआ था। वह एक पंजाबी फैमिली से हैं। रेडियो और टीवी रियलिटी शो से अपने करियर की शुरुआत करने वाले आयुष्मान आज बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर हैं।

रिऐलिटि शो पॉप स्टार से आए लाइमलाइट में …

इसके बाद आयुष्मान खुराना ने 17 साल की उम्र में रियलिटी शो पॉप स्टार में हिस्सा लिया था।आयुष्मान ने महज 17 साल की उम्र में उस वक्त लाइमलाइट में आए थे जब उन्होंने चैनल वी के रियलिटी शो ‘पॉपस्टार’ में सबसे कम उम्र के कंटेस्टेंट के तौर पर हिस्सा लिया था।…

रियल लाइफ को उतारा पर्दे पर…

आयुष्मान खुराना की डेब्यू फिल्म ‘विकी डोनर’ थी जो कि साल 2012 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में आयुष्मान स्पर्म डोनर बने थे। कहा जाता है कि साल 2004 में आयुष्मान ने असल जिंदगी में भी स्पर्म डोनेट किया था।

बचपन की दोस्त से की शादी …

आयुष्मान की लव मैरिज हुई है। कहा जाता है जब आयुष्मान ने ताहिरा को प्रपोज किया था उस वक्त बड़ा ही दिलचस्प जवाब दिया था। ताहिरा ने जब आयुष्मान से पूछा था कि तुम क्या करना चाहते हो। इस पर आयुष्मान ने कहा था एक्टर। जवाब सुनकर ताहिरा हंस पड़ी थीं और शादी के लिए हां बोलकर उन्हें चैलेंज दिया था।

ट्रेन मे गाना गाकर निकाला जेब खर्च…

अपने स्ट्रगल के दिनों में आयुष्मान खुराना कॉलेज के ग्रुप के साथ गोवा गए थे। कहा जाता है कि उस वक्त आयुष्मान के पास ट्रिप के लिए पर्याप्त पैसे नहीं थे। इस वजह से उन्होंने उस वक्त ट्रेन में गाना गाकर पैसे इकट्ठे किए थे। इसके बाद वह लगातार ट्रेन में गाना गाने लगे और अपना जेब खर्च निकालने लगे।

 

तो आइए जानते हैं उनके बारे में ये 10 खास बातें…

  1. बहुत कम लोग जानते हैं कि आयुष्मान खुराना ने अपने करियर की शुरुआत एमटीवी पर आने वाले रियलिटी शो रोडीज 2 से की थी। बता दें कि वह सीजन 2 के विनर रहे थे।
  2. लेकिन आपको बता दें कि आयुष्मान ने रेडियो में हाथ आजमाया और अपनी पहली जॉब बतौर रेडियो जॉकी हासिल की थी। वहदिल्ली में बिग एफएम के लिए ‘बिग चाय- मान ना मान मैं तेरा आयुष्मान’ नाम का शो किया करते थे।
  3. आयुष्मान ने थिएटर में एक्टिंग की बारिकी सीखी। उन्होंने आगाज और पंचतंत्रा जैसे नाटकों में काम किया।
  4. बता दें कि साल 2012 में उनकी फिल्म ‘विक्की डॉनर’ ने बड़े परदे पर धमाल मचा दिया था। लेकिन इस फिल्म से पहले उन्होंने साल 2004 में स्पर्म डोनेट किया था और विक्की डॉनर भी स्पर्म डोनेशन पर आधारित फिल्म थी।
  5. आयुष्मान एक एक्टर होने के साथ-साथ एक बहुत अच्छे गायक और गीतकारभी हैं। उन्होंने अपनी पहली फिल्म ‘विक्की डॉनर’ में सॉन्ग ‘पानी दा रंग’ ना सिर्फ लिखा बल्कि खुद गाया भी।
  6. बात करें आयुष्मान की लव लाइफ की तो उन्होंने साल 2011 में अपनी बचपन की दोस्त ताहिरा कश्यप से शादी की।दोनों के दो बच्चे बेटा विराजवीर ( 2 जनवरी 2012) और बेटी वरुष्का (21 अप्रैल 2014) हैं।
  7. आयुष्मान ही नहीं उनके छोटे भाई अपारशक्ति खुराना भी एक रेडियो जॉकी रह चुके हैं। उन्होंने दिल्ली के 104.8 के एफएम रेडियो में बतौर रेडियो जॉकी काम किया। अपारशक्ति को कई टीवी ऐड और इसी महीने रिलीज हुई फिल्म स्त्री में देखा गया है।
  8. बता दें कि फिल्म ‘विक्की डॉनर’ के बाद आयुष्मान ने साल 2013 में सोलो एल्बम ‘ओ हीरिये’ रिलीज की थी। इसके बाद 2014 में ‘मिट्टी दी खुशबू’ और 2015 में ‘यहीं हूं मैं’ लॉन्च की।
  9. अगर बात करें अवॉर्ड फंक्शन की तो अभी तकआयुष्मान को 16 बार नॉमिनेशन मिला है जिसमें उन्होंने 12 बार अवॉर्ड अपने नाम किया है।

10.आयुष्मान अबतक अपने 6 साल के फिल्मी करियर में 10 फिल्मों में काम कर चुके हैं जिसमें फिल्म ‘अंधाधुन’ और ‘बधाई हो’ रिलीस होने वाली । उनकी हिट लिस्ट में ‘विक्की डॉनर’ के अलावा,’दम लगा के हईशा’ और ‘शुभ मंगल सावधान’ फिल्म शामिल हैं। बता दें की अक्टूबर में एक बार फिर आयुष्मान फिल्म ‘बधाई हो’ से परदे पर लौट रहे हैं। फिल्म का ट्रेलर इतना मजेदार है कि आप खुद को  फिल्म देखने से नहीं रोक पाएंगे..

आने वाली फिल्म : ‘अंधाधुन’ और ‘बधाई हो’

इन्हे भी पढे:

साड़ी बिंदी पहनकर गौतम गंभीर पहुंचे उद्घाटन समारोह : वजह जानकार सब हैरान

SC का बड़ा फैसला : दहेज उत्पीड़न पर अब हो सकेगी पति की तुरंत गिरफ्तारी