5 साल में कैसा दिल्ली बना दिया है केजरीवाल ने : संजय कुमार झा, जेडीयू महासचिव

- in नेशनल

एनटी न्यूज डेस्क/ नई दिल्ली 

दिल्ली के रानी झांसी रोड पर हुए अग्निकांड को लेकर बिहार सरकार में जल संसाधन मंत्री और जेडीयू दिल्ली के प्रभारी संजय कुमार झा ने कहा कि देश की राजधानी में हुई इस त्रासदी के दोषियों को क्षमा नहीं किया जा सकता। बिहार के माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने घटना में आहत लोगों और उनके परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए अग्निकांड से जुड़ी पल-पल की सूचना देने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने केजरीवाल सरकार से मांग करते हुए कहा कि इस घटना के कारणों की अविलंब जांच करवा कर दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाए।

झा ने कहा कि इस घटना में पीड़ित ज़्यादातर लोग पूर्वांचल और बिहार से थे। घटना में बिजली विभाग पूरी तरह दोषी नजर आ रहा है। “घटनास्थल के आस पास नग्न बिजली के तार और अव्यवस्था देखकर में हैरान हूँ। 5 साल में कैसा दिल्ली बना दिया है केजरीवाल ने। उन्होंने कहा कि दोषियों को चिन्हित कर जल्द से जल्द कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए ताकि ऐसे हृदय विदारक घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।

जेडीयू महासचिव ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री  ने दिल्ली में मौजूद बिहार सरकार के सभी पदाधिकारियों को पीड़ितों के परिजनों के पास जाकर उनके इलाज सहित राहत सामग्री और हर तरह की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

श्री झा अग्निकांड में घायलों के स्वास्थ्य का हालचाल लेने लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल भी पहुंचे।

इस दौरान उन्होंने पीड़ितों के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना प्रदान करते हुए कहा कि उनके दुःख और संताप को शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता। “विपदा की इस घड़ी में हम पूरी तरह उनके साथ हैं।” उन्होंने घटना में आहत लोगों के इलाज के संबंध में डॉक्टरों से जानकारी ली।

इससे पहले भी झा दिल्ली के झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले खासकर बिहार, यूपी सहित पूर्वांचल के लोगों की लिविंग कंडीशन के सुधार को लेकर केजरीवाल सरकार से लगातार मांग करते आये हैं।

झा ने कहा कि जब चुनाव आता है तो केजरीवाल बिहारी, पूर्वांचलियों, यूपी वालों को अपना भाई-बहन कहते हैं और चुनाव जीतने के बाद उन्हें बाहरी बताते हैं।