Friday , 29 March 2024

लखनऊ: अनाथ बच्चों को मिले उनका हक- पौलामी शुक्ला

राजकीय अनाथालय में मनाई दीपावली

न्यूज़ टैंक्स / डेस्क

लखनऊ। मुस्कुराना तो कठिन है लेकिन किसी और के चेहरे पर मुस्कान लाना उससे भी कठिन। लेकिन राजधानी की पौलॉमी पाविनी शुक्ला की यह कोसिस रहती है कि वह जरुरतमंद का साथ दें और उनके हंसने का माध्यम बने। दीपावली की पूर्व संध्या पर पौलमी शुक्ला प्राग नारायण मार्ग स्थित राजकीय अनाथालय में अनाथ बच्चों के साथ दीपावली मनाई।

इस अवसर पर उन्होंने अनाथ बच्चों के बीच मिठाई, बिस्कुट, चॉकलेट आदि के साथ ही स्वेटर, पजामे और गर्म कपड़े भी वितरित किए।बता दें कि, पौलॉमी पाविनी शुक्ला तथा उनके पति प्रशांत शर्मा कई वर्षों से सभी त्यौहार अनाथालयों में जा कर अनाथ बच्चों के साथ मनाते हैं। कुछ दिन पूर्व, महानवमी के उपलक्ष्य पर भी इन्होंने अपने घर पर कन्या खिलाने की जगह अनाथालय जा कर 100 लड़कियों को, पिज़्ज़ा के साथ, कन्या भोज किया था।

बताते चलें कि पौलॉमी पाविनी शुक्ला ने भारत में अनाथ बच्चों की दुर्दशा पर Weakest on Earth – Orphans of India पुस्तक लिखी, जिसे सुप्रसिद्ध प्रकाशन संस्थान Bloomsbury ने प्रकाशित की, तथा अनाथ बच्चों को समान अवसर तथा सुविधाएं दिलवाने के लिए उच्चतम न्यायालय में जनहित याचिका भी दायर की है। अवसर पर उनके साथ उनके पति आईएएस प्रशांत शर्मा व अन्य लोग मौजूद रहे