Friday , 29 March 2024

एमएलसी एसआरएस यादव की कोरोना संक्रमण से मौत

न्यूज़ टैंक्स | लखनऊ

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। संक्रमण की चपेट में आने से कई कोरोना योद्धाओं की मौत हो चुकी है, जबकि कई नेताओं ने भी दम तोड़ दिया है।

विधान परिषद सदस्य और समाजवादी पार्टी के कार्यालय प्रभारी श्रीराम सिंह यादव का निधन हो गया है। बीती रात एसजीपीजीआई में उन्होंने अंतिम सांस ली। वह कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती हुए थे।

सहकारिता विभाग के सेवानिवृत्त अधिकारी श्रीराम सिंह यादव को समाजवादी पार्टी में एसआरएस के नाम से जाना जाता था 87 वर्षीय एसआरएस यादव को अधिकतर लोग बाबूजी कहते थे।

मुलायम सिंह यादव की 1989 में बनी पहली सरकार में वह पंचम तल पर संयुक्त सचिव थे। सेवानिवृत्ति के बाद से ही वह सक्रिय रूप से समाजवादी पार्टी से जुड़े हुए थे। लगभग 27 साल से वह समाजवादी पार्टी के प्रदेश कार्यालय का कामकाज देख रहे थे।

वर्ष 2016 में सपा ने उन्हें विधान परिषद में भेजा उनका कार्यकाल 5 जुलाई 2021 तक था। वह मनोनीत क्षेत्र से एमएलसी थे। उनके निधन पर समाजवादी पार्टी में शोक की लहर है। सपा अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि एसआरएस यादव के कोरोना से निधन पर हम सभी स्तब्ध हैं।

प्रदेश ने आज एक समर्पित समाजवादी खो दिया। उनको भावपूर्ण नमन व श्रद्धांजलि। गौरतलब है कि एसआरएस यादव समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव और अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी थे।