प्रधानमंत्री ने परोसी अक्षय पात्र में 300 करोड़वीं थाली

- in Main Slide, अपना यूपी

एनटी न्यूज / मथुरा-वृंदावन / बादल शर्मा

अक्षय पात्र फाउंडेशन के वृंदावन परिसर में आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाइक मौजूद रहे. प्रधानमंत्री  ने फाउंडेशन की ओर से 300 करोड़ का भोजन भी परोसा.

श्रील प्रभुपाद को दी श्रद्धांजलि

कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश की कई राजनेताओं ने भी हिस्सा लिया. फाउंडेशन की पूरी यात्रा के दौरान उसके समर्थक और शुभचिंतक रहे. कारपोरेट क्षेत्र और अन्य प्रतिष्ठित संगठनों की प्रमुख हस्तियों ने भी कार्यक्रम में भाग लिया. लगभग 12:15 बजे हेलीकॉप्टर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वृंदावन अक्षय पात्र फाउंडेशन के परिसर में पहुंचे, जहां उन्होंने अक्षय पात्र के भोजन कार्यक्रम के प्रेरणा स्रोत रहे श्रील प्रभुपाद को श्रद्धांजलि देने के साथ ही कार्यक्रम की शुरुआत की.

अपडेटः प्रियंका गांधी वाड्रा का लखनऊ में मेगा रोड शो जारी

प्रधानमंत्री ने बच्चों संग खाया खाना

इसके बाद अक्षय पात्र वृंदावन के लाभार्थियों ने मंगल गान किया प्रधानमंत्री ने बच्चों को 300 करोड़ का भोजन पर अक्षयपात्र फाउंडेशन के प्रयासों के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया.

अपने हाथ से भोजन खिलाते प्रधानमंत्री

इस मौके पर प्रधानमंत्री ने सभा को संबोधित किया और फाउंडेशन द्वारा विभिन्न जगहों पर परोसे जाने वाले मध्याह्न भोजन कार्यक्रम से जुड़े बच्चों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत की. बच्चों की खुशी मनाते हुए प्रधानमंत्री ने उनके साथ बैठकर खाना भी खाया.

प्रियंका के स्वागत में गाड़ियों पर लगवा लिए पोस्टर

अक्षय पात्र का लक्ष्य है 2030 तक एक भी…

अक्षय पात्र फाउंडेशन द्वारा 17 लाख बच्चों को मिड डे मील के माध्यम से पूरे भारतवर्ष में भोजन कराया जा रहा है. 2030 तक उनका लक्ष्य के कोई भी बच्चा भूखा ना रहे.

भोजन परोसते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल राम नाइक, प्रधानमंत्री मोदी और फाउंडेशन सदस्य

इस मौके पर पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने सभा को संबोधित करते हुए अक्षय पात्र के कार्यों की सराहना की तथा साथ ही उन्होंने बताया कि प्रयागराज कुंभ में हजारों लोगों को अक्षय पात्र द्वारा अच्छा भोजन दिया जा रहा है.

वृंदावन में प्रधानमंत्री मोदी

पीएम और सीएम का वृंदावन के कार्यक्रम को लेकर तैयारियां तेज

डेढ़ हजार बच्चों से हुई थी शुरुआत..

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए अक्षय पात्र के भोजन परोसने के प्रयास की सराहना की तथा उन्होंने बताया कि 1500 बच्चों से उनका यह अभियान शुरू हुआ था आज 17 लाख पर पहुंच गया है.

मंच पर राज्यपाल उप्र, मुख्यमंत्री उप्र, प्रधानमंत्री व सांसद हेमा मालिनी

पहली थाली अटल जी की सरकार में परोसी गई थी और 300 करोड़ भी थाली परोसने का सौभाग्य आज मुझे प्राप्त हुआ है. उन्होंने कहा कि बीते 55 महीनों में केंद्र सरकार द्वारा बचपन पर विशेष ध्यान दिया गया है.

आज से शुरू हो रहा है बृज में फाग महोत्सव, तैयारियां शुरू

अक्षय पात्र के तीन चरण….

उन्होंने बताया कि खान-पान, टीकाकरण और स्वच्छता को तीन चरणों में बांटा है. राजस्थान के झुंझुनू से इंद्रधनुष मिशन के तहत शुरुआत किये गये टीकाकरण से तीन करोड़ 40 लाख बच्चों व 90 लाख गर्भवती महिलाएं लाभांवित हो चुकी हैं. मिशन इंद्रधनुष योजना को पूरी दुनिया में सराहा जा रहा है.

गुवाहाटी में किया गया तीसरे ब्रह्मपुत्र साहित्य महोत्सव का उद्घाटन