Saturday , 20 April 2024

प्रोफेसर रजनी रंजन बने एनसीटीई समिति के सदस्य

एनटी न्यूज / लखनऊ

डॉ शकुंतला मिश्रा पुनर्वास विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डॉ रजनी रंजन को एनसीटीई में उत्तरी क्षेत्रीय समिति का सदस्य बनाया गया है. यह 14 फरवरी के भारत के राजपत्र में इनका नाम आने से प्रदेश भर के लिए यह उपलब्धि महत्वपूर्ण है.

ब्रेकिंगः अयोध्या राममंदिर मामले की सुनवाई 26 फरवरी से

प्रोफेसर डॉ रजनी रंजन सिंह, छात्र कल्याण अधिष्ठाता, डॉ शकुन्तला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय लखनऊ को राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद (एनसीटीई) में उत्तरी क्षेत्रीय समिति का सदस्य बनाया गया है. 14 फरवरी को जारी भारत के राजपत्र के अनुसार उत्तरी क्षेत्र में आने वाले आठ राज्यों में से छह जाने माने शिक्षाविदों का चयन दो वर्षों के लिये अथवा अगले समिति के गठन होने तक के लिए किया गया है.

स्मृति शेषः ‘नामवर सिंह’ जितना बड़ा नाम उतना बड़ा दिल

यह उपलब्धि प्रदेश के लिए भी महत्वपूर्ण

यह उपलब्धि डॉ शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय के लिये ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश के लिये बहुत महत्वपूर्ण है. शिक्षक शिक्षा की गुणवत्ता व इससे सम्बंधित प्रदेश की सारी समस्याओं को हल करने में चयनित सदस्य की भूमिका महत्वपूर्ण होगी.

87 साल की उम्र में पढ़ने का जज्बा, लिया एडमिशन

प्रोफेसर रजनी रंजन सिंह, शंकुतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय

प्रतिनिधि सदस्य के रूप में भूमिका होगी अहम

चार वर्षीय बीएड सहित अध्यापक शिक्षा के अन्य कार्यक्रम को प्रदेश में गुणवत्ता पूर्वक संचालित करने में प्रतिनिधि सदस्य की भूमिका महत्वपूर्ण होगी. विश्वविद्यालय के सदस्य व प्रदेश के लोगों मे खुशी की लहर है तथा चयनित सदस्यों को सभी ने बधाई दी.

अनिल अंबानी 4 सप्ताह के भीतर वापस करें बकाया, जाएंगे जेल