PUBG की जल्द हो सकती है भारत में वापसी

न्यूज़ टैंक्स | लखनऊ

नई दिल्ली। PUBG मोबाइल फिर से भारत में वापस आ सकता है। कोरिया का PUBG कॉर्पोरेशन चीन के Tencent खेलों से भारत में PUBG मोबाइल के संचालन की पूरी जिम्मेदारी लेगा।

PUBG निगम सोमवार को इसकी सूचना मिली। दरअसल, 2 सितंबर को, केंद्र की मोदी सरकार ने देश में PubG मोबाइल सहित 118 चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया था, जिसके बाद PubG Corporation ने यह निर्णय लिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, PUBG मोबाइल मूल रूप से दक्षिण कोरियाई कंपनी ब्लूहोल द्वारा विकसित किया गया था, लेकिन इसकी चीनी कंपनी ट्रेंट में हिस्सेदारी है। PUBG कॉर्प के अनुसार, यह पूरी स्थिति से अवगत है और प्रतिबंध को लेकर पूरे मामले को सक्रिय रूप से देख रहा है। आपको बता दें कि भारत में 118 चीनी ऐप पर प्रतिबंध के एक दिन बाद Tencent का बाजार मूल्य 34 बिलियन डॉलर घट गया।

PUBG Corporation ने अपने बयान में कहा कि, ‘PUBG Corporation सरकार द्वारा किए गए उपायों को पूरी तरह से समझता है और उसका सम्मान करता है क्योंकि खिलाड़ी डेटा की गोपनीयता और सुरक्षा कंपनी की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

यह भारत सरकार के साथ ऐसी चीजों को करने के लिए तत्पर है ताकि एक समाधान खोजा जा सके ताकि गेमर्स फिर से भारतीय कानूनों और नियमों का पूरी तरह से पालन कर सकें। कुछ दिनों पहले के घटनाक्रमों के मद्देनजर, PUBG Corporation ने भारत में Tencent खेलों के लिए PUBG मोबाइल मताधिकार को अधिकृत नहीं करने का निर्णय लिया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि PUBG मोबाइल और PUBG मोबाइल लाइट की फ्रैंचाइज़ी चीन की सबसे बड़ी गेमिंग कंपनी Tencent के साथ है। PUBG मोबाइल और PUBG मोबाइल लाइट PUBG Corporation और Tencent गेम्स दोनों द्वारा बनाए गए हैं।