Saturday , 20 April 2024

प्रदेश में जल्द खुलेंगी भर्तियां, सीएम योगी ने सभी विभागों से खाली पदों का मांगा ब्योरा

न्यूज़ टैंक्स | लखनऊ

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में जल्द ही बेरोजगारों को एक बड़ा तोहफा मिलने वाला है। प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर से भर्ती प्रक्रिया शुरू करने का निर्णय लिया है। इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी विभागों से रिक्त पदों का विवरण मांगा है।

सीएम योगी ने इसके लिए लोकभवन में अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में उन्होंने सभी भर्ती आयोगों और बोर्ड की बैठक का फैसला लिया। साथ ही सीएम ने सभी विभागों से खाली पदों का ब्यौरा मांगा।

इस तरीके से हो भर्ती

सीएम योगी ने अगले तीन महीने में भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि अगले 6 महीने में सभी को नियुक्ति पत्र बांट दिए जाएं। सीएम योगी ने कहा कि जिस पारदर्शी तरीके से अब तक प्रदेश में सवा तीन लाख भर्तिया हुई हैं। ये भर्तियां भी उसी तर्ज पर हों। साथ ही सीएम योगी ने भर्तियों में तेजी लाने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जैसे यूपी लोकसेवा आयोग में तेजी और पारदर्शी से भर्तियां हुई हैं, ये भी वैसे ही होनी चाहिएं।

अब तक इतनी भर्ती

गौरतलब है कि प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अब तक बड़ी संख्या में सरकारी नौकरियों में भर्ती कर चुकी है। प्रदेश में अब तक एक लाख 37 हजार के करीब पुलिसकर्मियों की भर्ती हो चुकी है। वहीं, 50 हजार के करीब टीचर्स की भर्ती हो चुकी ह। इसके अलावा एक लाख से अधिक भर्तियां विभिन्न विभागों के लिए हुई है। प्रदेश सरकार का दावा है कि कोरोना काल में सवा करोड़ लोगों को रोजगार दिया जा चुका है।