Thursday , 28 March 2024

यूपी पुलिस की महिला शक्ति रुक्मणी वर्मा ने महिलाओं को उनके अधिकारों के बारे में बताया

एनटी न्यूज़ डेस्क/जालौन/जीतेन्द्र सोनी 

विश्व में महिलाओं को अधिकार दिलाने के लिये 8 मार्च को प्रतिवर्ष महिला दिवस का आयोजन किया जाता है महिला दिवस के अवसर पर जालौन के कोंच में सरस्वती विद्या मंदिर के प्रांगण में महिलाओ को शसक्त करने के लिये अनेक कार्यक्रम आयोजित किये गये ।

जालौन

नारी शक्ति रुक्मणी ने बताया अधिकार…

इस अवसर पर कोंच की पुलिस क्षेत्राधिकारी श्रीमती रुक्मणी वर्मा महिलाओं के बीच पहुँची जहां उन्होंने महिलाओं के अधिकारों के बारे में जानकारी दी.

उन्होंने यह भी कहा आज के समाज मे महिला और पुरुष दोनों बराबर है महिला किसी से कम नही है सभी क्षेत्रों में महिलाओं की भागीदारी समान है सरकार भी महिलाओं को शसक्त करने के लिये अनेक योजनाओं का संचालन कर रही है ।

लोगों से अपील… 

जिससे महिला स्वयं स्वाबलम्बी बन सके और किसी पर निर्भर न रहे वही नगर पालिकाध्यक्षिका डॉ सरिता आनंद अग्रवाल ने बेटी बचाओ एवं बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत कहा हम समाज के सभी लोगों  से अपील करते है कि अपनी अपनी बेटियों को उच्च शिक्षा जरूर दिलाये. क्योकि बेटी पड़ लिख कर दो परिवारों का नाम रोशन करती है.

इस अवसर पर अनेक स्वयं सेवी महिलाओं के साथ गणमान्य लोग मौजूद रहे इस कार्यक्रम का सफल आयोजन शिक्षक अखिलेश व्यास द्वारा किया गया।

यह भी पढ़े…