टेलीग्राम प्रोफाइल में लगा सकेंगे वीडियो, इसके साथ 2GB फ़ाइल शेयरिंग सपोर्ट

न्यूज़ टैंक्स | Tech


टेलीग्राम ने एक नए अपडेट की घोषणा की है, जिससे आप अपनी प्रोफ़ाइल में वीडियो जोड़ सकते हैं – साथ ही आपकी मौजूदा प्रोफ़ाइल फ़ोटो भी। मैसेंजर सेवा के नवीनतम अपडेट ने मीडिया फ़ाइलों को मौजूदा 1.5GB से 2GB तक भेजने के लिए भंडारण सीमा का विस्तार किया।
यह विशेष रूप से एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए एक पुन: डिज़ाइन किया गया संगीत प्लेयर भी करता है। इसके अतिरिक्त, इसके डेस्कटॉप पर टेलीग्राम उपयोगकर्ताओं को एक साथ तीन खातों में साइन इन करने की क्षमता प्राप्त हुई है। दिसंबर 2017 से टेलीग्राम मोबाइल ऐप को विशेष रूप से कई खातों के लिए समर्थन मिला है।
अब आप अपनी प्रोफ़ाइल पर एक वीडियो अपलोड कर सकते हैं और एक फ्रेम चुन सकते हैं जिसे आप चैट में अपने स्थिर प्रोफ़ाइल चित्र के रूप में चित्रित करना चाहते हैं। आप अपने वीडियो की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए टेलीग्राम ऐप पर एकीकृत मीडिया संपादक का उपयोग कर सकते हैं। मीडिया एडिटर में एक “सॉफ्ट स्किन” विकल्प जोड़ा गया है, ताकि आप अपने वीडियो को अपनी प्रोफाइल पर अपलोड करने से पहले उसे संपादित कर सकें। इसके अलावा, आप अपने प्रोफ़ाइल वीडियो में एनिमेटेड स्टिकर भी जोड़ सकते हैं।

अपडेट किया गया टेलीग्राम ऐप अब आपको 2GB आकार तक की मीडिया फ़ाइलें भेजने देता है। ऐप पहले 1.5GB फ़ाइलों तक समर्थित था – जो अभी भी व्हाट्सएप द्वारा समर्थित 16MB फ़ाइल आकार से काफी बड़ा था।