Friday , 29 March 2024

किसानों की खुशहाली से भारत महाशक्ति बनने की राह परः डा0 चन्द्रमोहन

एनटी न्यूज / लखनऊ

भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि घोषणा के एक महीने भीतर किसानों के खाते में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की पहली किश्त के रूप में दो हजार रुपए पहुंचा देना न केवल अभूतपूर्व है बल्कि इस सराहनीय कार्य की दूसरी मिसाल नहीं है.

पत्रकारों से चर्चा करते हुए बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता डॉ चंद्रमोहन

‘प्रधानमंत्री ने खोली विकास की एक नई राह’

“गोरखपुर में किसान सम्मान निधि योजना का शुरुआत कर प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश-प्रदेश में विकास की एक नई राह खोल दी है.”

भारतीय एयरफोर्स ने आतंकियों को शिविरों सहित किया तबाह

खाद-बीज के लिए नहीं लेना पड़ेगा उधार

प्रदेश पार्टी मुख्यालय पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि “किसानों के खातों में सीधे पैसे आने से अब इन्हें खाद-बीज आदि की व्यवस्था करने के लिए उधार नहीं लेना पड़ेगा. बल्कि ये अब अपनी कृषि जरूरतों का प्रबंध स्वयं कर सकेंगे. इससे किसान अपनी पूरी ऊर्जा खेती में लगा सकेंगे और कृषि के क्षेत्र में देश एक महाशाक्ति बनकर उभरेगा. प्रधानमंत्री आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के सहयोग और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुशल प्रशासन ने यूपी में किसानों की दुनिया बदल दी है. 36 हजार करोड़ रुपए से 86 लाख लघु एवं सीमांत किसानों का ऋण मोचन किया गया है.”

दलहनी और तिलहनी फसलों को खरीद कर सरकार ने दी राहत

प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि गन्ना किसानों का 53 हजार करोड़ रुपए के गन्ना मूल्य का भुगतान किया गया है. 93 लाख मीट्रिक टन गेहूं की सीधी खरीद कर किसानों को 15 हजार करोड़ रुपए से अधिक का भुगतान किया जा चुका है. इसी तरह 86 लाख मीट्रिक टन धान की खरीद, गेहूं का एमएसपी 1840 रुपए प्रति क्विंटल करना, पहली बार दलहनी और तिलहनी फसलों की खरीद कर प्रदेश सरकार ने किसानों को एक बड़ी राहत दी है.

मथुरा के इस गांव में आज भी नहीं है बिजली, पानी और सड़क

खुशहाल किसान ही न्यू इंडिया की रीढ़ हैं

प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि इससे न केवल किसानों का उनकी उपज का वाजिब मूल्य मिला है बल्कि किसानों की आय दोगुनी होने की दिशा में भी तेजी से कदम बढ़े हैं. प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार लगातार किसानों का जीवन स्तर सुधारने की दिशा में प्रयास कर रही है. खुशहाल किसान ही न्यू इंडिया की रीढ़ हैं.