“हाउसिंग केयर” के माध्यम से हाउसिंगडाॅटकाॅम ने ग्राहकों के लिए लाया बिज़नेस बूस्ट पैकेज

- in Main Slide

एनटी न्यूज़डेस्क/लखनऊ

नई दिल्ली: इन चुनौतीपूर्ण समय के दौरान अपने ग्राहकों के लिए अग्रणी रियल एस्टेट पोर्टल हाउसिंग डाॅटकाॅम ने कोविड 19 राहत पैकेज लॉन्च किया है, जिसके तहत कंपनी अपने उत्पादों पर छूट और विस्तारित वैधता की पेशकश करेगी। जिसे हाउसिंग केयर नाम दिया गया, यह कार्यक्रम एलारा टेक्नोलॉजीज के स्वामित्व वाली कंपनी के सभी मौजूदा ग्राहकों को कवर करेगा, जिसमें ब्रोकर, रियल एस्टेट डेवलपर्स और व्यक्तिगत घर के मालिक शामिल हैं।

यह कदम हर भागीदार – ब्रोकरों, डेवलपर्स और व्यक्तिगत घर विक्रेताओं को सभी विज्ञापन पैकेजों पर भारी छूट के माध्यम से लॉकडाउन के दौरान समय के नुकसान की भरपाई में सक्षम करेगा, और एक महीने तक की वैधता, सेवाओं की लॉन्च तिथि चुनने की छूट और आकर्षक विजुअलाइजेशन उत्पादों पर छूट और लाभ मिलेगा।इसके अलावा हाउसिंग डॉट कॉम, हाउसिंग केयर के माध्यम से ब्रोकरों और डेवलपर्स के सामने आने वाले लिक्विडिटी संकट को कम करने, ग्राहकों की व्यापार बरक़रार रखने में मदद करने और रियल सेक्टर को त्वरित गति से टेक्नोलॉजीज अपनाने में सक्षम बनाने बनाएगा |

आर्थिक वृद्धि में महत्वपूर्ण योगदान

रियल एस्टेट पोर्टल का यह कदम भारत के प्रॉपटेक (प्रॉपर्टी टेक्नोलॉजी) इकोसिस्टम में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में अपनी भूमिका के अनुरूप है | कोरोनावायरस महामारी के कारण पिछले 40 दिनों से चल रहे लॉकडाउन के कारण भारत का रियल एस्टेट उद्योग सबसे कठिन दौर से गुजर रहा है। भारत में रियल एस्टेट का जीडीपी में अनुमानित 8 प्रतिशत का योगदान है, और इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि सेक्टर की महत्वपूर्ण कंपनियां स्थिरता बनाए रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें, ताकि सामान्य स्थिति बहाल होने के बाद यह सेक्टर हमारे देश की आर्थिक वृद्धि में महत्वपूर्ण योगदान दे सके ।

टेक्नोलॉजी अपनाने में बढ़ोतरी होगी

सरकार द्वारा राहत उपायों और छूटों की घोषणा की जा रही है, ऐसी उम्मीदें हैं कि आने वाले महीनों में क्षेत्र सामान्य हो सकता है। एक बार ऐसा होने के बाद, अधिक से अधिक लोग न केवल ऑनलाइन प्रॉपर्टी ढूढेंगे बल्कि ऑनलाइन टूल से पूरे घर खरीद लेनदेन को करने के लिए ऑनलाइन जाने की संभावना है। जिससे लॉकडाउन की वजह से बड़े पैमाने पर न केवल रियल एस्टेट में, बल्कि पूरे लगभग सभी सेक्टरों में टेक्नोलॉजी अपनाने में बढ़ोतरी होगी | मणि रंगराजन, ग्रुप सीओओ, हाउसिंगडॉटकॉम, मकानडॉटकॉम व प्रॉपटाइगरडॉटकॉम का कहना है कि, “दुर्भाग्य से, कोरोनावायरस महामारी ने दुनिया भर के व्यवसायों को प्रभावित किया है। हमारे प्रयासों को हमारे मौजूदा और नए पार्टनरों की मदद करने के लिए निर्देशित किया जाता है, ताकि वे इस नए माहौल के अनुकूल हो सकें जो डिजिटल और प्रौद्योगिकी प्लेटफार्मों के तत्काल और प्रवर्धित उपयोग के लिए कहते हैं।

रियल एस्टेट में इकोसिस्टम तैयार

हाउसिंग केयर हमारे सहयोगियों को इन कठिन समय के दौरान भारी वित्तीय बोझ के बिना हमारे पोर्टल पर करोड़ों मासिक ऑनलाइन विजिट के माध्यम से हमारे महत्वपूर्ण घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय पहुंच का लाभ उठाने में मदद करने के लिए तैयार है। हम उम्मीद करते हैं कि आने वाले महीनों में भरपाई होगी और यह महत्वपूर्ण है कि रियल एस्टेट कारोबार वापसी के लिए तैयार है। ”  कंपनी अपने प्रोजेक्ट टॉक्स पहल के माध्यम से ऑनलाइन बिक्री को आगे बढ़ा रही है। जिसका उद्देश्य डेवलपर्स, मध्यस्थकर्मियों और खरीदारों को अपने घरों के आराम से जोड़ने का माध्यम है। इन उपायों के माध्यम से, हाउसिंग डाॅटकाॅम नए-सामान्य के लिए रियल एस्टेट में इकोसिस्टम तैयार कर रहा है।