Friday , 29 March 2024

कुएं की जमीन के विवाद में दो समुदाय के लोग आमने सामने

न्यूज़ टैंक्स | शाहजहांपुर
रिपोर्टर- अभिषेक सिंह चौहान

शाहजहांपुर,: यूपी के शाहजहांपुर में हददफ़ चौकी क्षेत्र में कुएं बारे की जमीन पर मूर्ति रखने पर दो समुदाय के लोग आमने सामने आ गए। जिसकी सूचना मिलने पर पुलिस फोर्स समेत आलाधिकारी मौके पर आ गई। कई घण्टो की तक चली दोनों पक्षो के बीच की वार्ता के बाद स्थिति एक समझौते के बाद सामान्य हुई। फिलहाल मौके पर कई थानों का पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है।

पूरा मामला शाहजहांपुर के थाना सदर बाजार के हददफ़ चौकी क्षेत्र का है। क्षेत्र के लोगो द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इलाके में कुएं बारे की जमीन है जिसपर कुएं को काफी समय पहले पाट दिया गया है। लेकिन लोग आज भी वहाँ पर पूजा पाठ करते है।जहाँ पर बीती रात एक पक्ष के लोगो ने शिवलिंग रख दी थी।

जिसकी जानकारी होने पर आज दोनों पक्ष आमने सामने आ गए। मामला तूल पकड़ने लगा। जिसकी जानकारी होने पर एडीएम प्रशासन रामसेवक द्विवेदी सिटी मजिस्ट्रेट विनीता सिंह सीओ सिटी प्रवीण कुमार समेत कई थाना का पुलिस फोर्स मौके पर आ गई ।

एडीएम रामसेवक द्विवेदी ने बताया कि तनाव की स्थिति देखते हुए मौके पर कई थानों का पुलिस फोर्स तैनात किया गया है।दोनों पक्षो के लोगो से वार्ता कर जो पत्थर कल रात में रखा गया है उसको हटाने की सहमति पर विवाद शांत हो गया है।