Saturday , 20 April 2024

उन्नति क्लब एमिटी विष्वविद्यालय ने जरूरतमंदों को बांटा राशन

एनटी न्यूज़डेस्क/लखनऊ

गुरूवार को प्रति कुलपति एमिटी विश्वविद्यालय लखनऊ परिसर, डा. सुनील धनेश्वर के इसी संदेश के साथ एमिटी के कम्यूनिटी सर्विस क्लब उन्नति के सदस्यों ने सारे सुरक्षा मानकों के साथ गरीब मजदूरों एवं रिक्शा चालकों के बीच राशन एवं अन्य दैनिक आवश्यकता की वस्तुओं का वितरण किया।

मानसिक संबल को मिली मजबूती

कोविड-19 वायरस संक्रमण के इस कठिन समय में समाज के जरूरतमंदों तक जीवनोपयोगी सामनों की उपलब्धता और लाकडाउन के दौरान उनके मानसिक संबल को मजबूत बनाए रखना एक बडी चुनौती है। इस लक्ष्य को सिर्फ सरकार के भरोसे नहीं पाया जा सकता। समाज के हर नागरिक को इस कार्य में अपना यथा संभव सहयोग देना होगा।

लोगों को जागरूक भी किया

उन्नति क्लब एमिटी विश्वविद्यालय का समाजसेवा के लिए समर्पित क्लब है जो समय समय पर समाज के वंचित एवं र्निबल वर्ग के नागरिकों की सहायता हेतु विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करता रहता है। राशन वितरण के साथ ही क्लब के सदस्यों ने करोना संक्रमण से बचने के उपायों के बारे में भी लोगों को जागरूक किया। उन्हें घर के बने मास्क या स्वच्छ गमछे से मुंह ढकने के सही तरीके की जानकारी भी दी गई।

राशन वितरण का कार्य किया

उन्नति क्लब के अध्यक्ष अर्श सहगल, उपाध्यक्ष जिगीषा अग्रवाल एवं क्लब के अन्य सदस्यों ने एमिटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के डायरेक्टर, ब्रिगेडियर उमेश के चोपड़ा, शिक्षक गण डॉ. शहनाज़ फातिमा, डॉ. पारुल वर्मा, एवं डॉ. रंजना रजनीश की देखरेख में पूरी सावधानी के साथ व सही दूरी बनाए रखते हुए राशन वितरण का कार्य किया।