हिजबुल मुजाहिद्दीन के एक संदिग्ध आतंकी को यू पी एटीएस ने किया गिरफ्तार

- in पुलिस@वर्क

एनटी न्यूज़ डेस्क लखनऊ-

उत्तर प्रदेश एटीएस (एंटी टेररिजम स्क्वॉड) ने हिजबुल मुजाहिद्दीन के एक संदिग्ध आतंकी को सुबह चकेरी थाने कानपुर से गिरफ्तार किया है। शुरूआती जांच में पता चला है कि आरोपी का नाम कमरुज्जमा है जिसकी उम्र 38साल है यह असम का रहने वाला है ।आरोपी को कम्प्युटर की अच्छी जानकारी है और ट्यपिंग में डिप्लोमा हैं । पुलिस गिरफ्तार किए गए आतंकी से पूछताछ कर रही है। यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि यह आतंकवादी गणेश चतुर्थी पर हमले को अंजाम देना चाहता था। आतंकी से पूछताछ में उसने बताया कि वह अप्रैल 2017 में ट्रेनिंग के लिए कश्मीर गया था। वह भारतीय नागरिक है और पढ़ा लिखा है।

डीजीपी ने की प्रेस कोन्फ्रेंस-

डीजीपी ने बताया कि जम्‍मू-कश्‍मीर में सक्रिय इस आतंकवादी संगठन के आतंकी का नाम कमर-उज-जमा है। वह मूल रूप से असम के नौगांव का रहने वाला है। उन्‍होंने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि हिज्‍बुल ने उसे इस क्षेत्र में आतंकवादी वारदात की तैयारी की जिम्‍मेदारी सौंपी थी। ओपी सिंह ने बताया कि कमर-उज-जमा के मोबाइल से एक विडियो मिला है जिससे पता चलता है कि उसने कानपुर में एक मंदिर की रेकी की थी और वहां हमले के फिराक में था।

बता दें कि हाल ही में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जामा मस्जिद इलाके में दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था। इन आतंकियों के पास से पुलिस ने हथियार बरामद किए थे। पुलिस ने बताया था कि ये आतंकी उत्तर प्रदेश से इन हथियारों को लेकर कश्मीर जा रहे थे।

इन्हे भी पढ़ें-

यूँ ही कोई इस आईपीएस को भगवान नहीं कहता

एनकाउंटर में मानवाधिकार की बात ठीक है, लेकिन पुलिस के दर्द को भी तो देखिए

गणेश चतुर्थी :घर में पधारो गजानन जी मेरे घर में पधारो