Friday , 29 March 2024

आदेश चाहे सीएम योगी का हो या डीजीपी का, ये पुलिसकर्मी किसी की नहीं सुनते

एनटी न्यूज़ डेस्क/बलिया/अरविंद कश्यप

गुरूवार को यूपी पुलिस के डीजीपी ने सोशल मीडिया पर जनता दरबार लगाकर महिलाओं की समस्या को सुना और आवश्यक कार्रवाई का निर्देश भी दिया. यह बात तो डीजीपी के जनता दरबार की रही . अब बात करते हैं योगी सरकार के जनता दरबार की, जहाँ पर रोज पीड़ित अपनी समस्या लेकर आते हैं और आवश्यक कार्रवाई का निर्देश भी दिया जाता है लेकिन फिर भी पीड़ितों को दर-दर भटकना पड़ता हैं .

ताजा मामला एक महिला से जुड़ा हुआ है, जिसकी गुहार पर लखनऊ जनता दरबार से सम्बंधित पुलिस थाने को आदेश दिया गया लेकिन हुआ कुछ नहीं .

जनता दरबार

पीड़ित महिला की कहानी…

उत्तर प्रदेश के बलिया जनपद के नगरा थाने के अंतर्गत चैचया गाँव की एक महिला दर-दर भटक रही हैं. इस महिला की शिकायत है कि उसका पति कहीं गायब हो गया है . इस शिकायत को लेकर जब वह थाने में आई तो उसे भगा दिया गया इसके बाद उसने लखनऊ आकर योगी सरकार के जनता दरबार में न्याय की गुहार लगाई.

दिया गया कार्रवाई का निर्देश…

भले ही देश के प्रधानमंत्री मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महिलाओं के मामले में गम्भीर हो, मग़र प्रशासनिक अधिकारी न्याय करने में फेल हैं. बलिया की इस महिला के आंसुओं की धार पिछले कई दिनों से रुकने का नाम नही ले रही, क्योंकि इस महिला को मुख्यमंत्री योगी के जनता दरबार से न्याय के लिए नगरा थाने पर भेजा गया.

अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर डीजीपी यूपी ओपी सिंह ने सुनी कई समस्याएं, दिए निर्देश

लेकिन शायद मुख्यमंत्री योगी को ये पता नहीं कि ये बलिया है, जहाँ के थानेदार उनकी भी नही सुनते और हाँ ये मुख्यमंत्री के पत्र को भी कुछ नही समझते . तभी तो लखनऊ से चलकर आई इस महिला की फरियाद मुख्यमंत्री के आदेश के बावजूद अनसुनी कर दी गयी .

‘शाइनिंग इंडिया’ जैसे ही होगा ‘अच्छे दिन’ के नारे का हाल: सोनिया गांधी

क्या है मामला…

नगरा थाने में बैठी यह महिला अपने पति की तलाश में दर-दर भटक रही है . महिला का आरोप है कि बलिया के नगरा थाना क्षेत्र के चैचया गाँव का युवक लखनऊ के रजिस्ट्रार आफिस में बाकायदा शादी कर उसके साथ पति-पत्नी की तरह लगभग 2 साल तक रहा  लेकिन लड़के के घरवालों को पता चला कि लड़के ने गैर बिरादरी में शादी की है तो उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया . जिसके बाद युवक घरवालों के दबाव में आकर कहीं गायब हो गया.

पीड़िता के मुताबिक उसके पति को फोन पर जान से मारने की धमकी भी दी जाती थी .

काफी दिन से लगा रही चक्कर…

पीड़ित गुंजा का आरोप है कि नगरा थाने के दारोगा उसकी मदद तो दूर उसकी बात पर विश्वास तक नही करते. उसके पास सारे सबूत मौजूद हैं और योगी सरकार के जनता दरबार से उसे इस थाने में भेजा गया है लेकिन फिर भी वह दर-दर भटक रही है . वहीं जब इस संदर्भ में पुलिस अधिकारियों से बात की गई तो सब कन्नी काटते नजर आए.

देखिये हाईवे पर कैसे चला एक युवक का हाई वोल्टेज ड्रामा

शराब का नशा उतारने के लिए युवक ने किया यह कारनामा

पांच लोगों ने 72 वर्षीय सुक्को को दी मौत की गोली