अपराध, गन्ना किसानों के बकाए, बाढ़ सहित इन मुद्दों पर योगी सरकार को घेरेगी कांग्रेस : अजय ‘लल्लू’

एनटी न्यूज डेस्क।
लखनऊ। प्रदेश में बढ़ रहे अपराध, बाढ़ राहत में सरकारी निकम्मेपन, बुंदेलखंड में बांधों की कमी, छात्रसंघ की बहाली, गन्ना किसानों के बकाए, दिमागी बुखार, ज़हरीली शराब, रोज़गार देने में सरकार की विफलता और निरंकुश पुलिसिया दमन के सवाल पर कांग्रेस योगी सरकार को मानसून सत्र में घेरेगी।
कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार ‘लल्लू’ ने जारी बयान में कहा है कि प्रदेश की योगी सरकार में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। स्थिति यहां तक पहुँच चुकी है कि अदालत परसिर तक में लोगों पर हमले होने लगे हैं। पुलिस को सरकार ने राजनीतिक विरोधियों पर मुक़दमे लादने और क़ानून व्यवस्था के नाम पर फ़र्ज़ी मुठभेड़ों की खुली छूट दे दी है जिसकी तस्दीक खुद गृह मंत्रालय के आंकड़े कर चुके हैं। वहीं महिलाओं को सुरक्षा मुहैया कराने के सवाल पर भी सरकार मुह दिखाने लायक नहीं बची है।अजय कुमार ‘लल्लू’ ने आरोप लगाया कि योगी सरकार में अवैध शराब माफिया के हौसले बुलंद हैं। इस सरकार में अब तक ज़हरीली शराब से 143 लोगों की मौत हो चुकी है लेकिन सरकार किसी भी ठोस कार्यवाई से बचती रही है। जो शराब माफिया के साथ सरकारी गठजोड़ का संदेह उत्पन्न करती है।

अजय लल्लू ने कहा कि गोरखपुर और पूर्वांचल के अन्य इलाक़ों में महामारी का रूप ले चुके दिमागी बुखार से निपटने के मुद्दे पर सरकारी चुप्पी मुख्यमंत्री की संवेदनहीनता को दर्शाता है। जिसके ख़िलाफ़ कांग्रेस विधायक सदन में आवाज़ उठाएंगे।
उन्होंने कहा कि इस मानसून सत्र में सरकार को बुंदेलखंड में सूखे, बांधों की कमी और भूमिहीनता के साथ ही गन्ना किसानों के बकाए और इलाहाबाद विश्वविद्यालय में निर्वाचित छात्रसंघ बहाली की मांग करने वाले छात्रों पर पुलिसिया दमन के सवाल पर भी जवाब देना होगा।