Friday , 19 April 2024

एमिटी विश्वविद्यालय द्वारा आर्टिफिसियल इंटेलिजेंस पर वेबीनॉर का आयोजन

एनटी न्यूज़डेस्क/लखनऊ

करोना वायरस कोविड-19 के कारण पठन-पाठन की बदली परिस्थितियों में विद्यार्थियों को पाठ्क्रम के अलावा भी विषय से जुडे नवीनतम तथ्यों की जानकारी देने और उन्हें अपने कोर्स से आद्यतन रखने के लिए एमिटी विश्वविद्यालय लखनऊ परिसर अनेक विषयों पर ऑनलाइन वेबीनॉर आयोजित कर रहा है।

अधिक की संख्या में वेबीनॉर आयोजित

लाकडाउन होने के बाद से अब तक दो दर्जन से अधिक की संख्या में वेबीनॉर आयोजित हो चुके हैं। जिसमें एमिटी बिजनेस स्कूल द्वारा आयोजित वेबीनार लेसन फॉर इंवेर्स्टस एण्ड इंवेस्टमेंट मैनेजर्स, विषय पर जिसमें इंफिनिटी फिनसर्वे प्राइवेट लिमटेड के संस्थापक अबिनेश कुमार ने विद्यार्थियों को निवेश और निवेशकों पर कोविड19 के संभावित प्रभावों से अवगत कराते हुए इस संदर्भ में तैयारी करने के लिए कहा। एमिटी इंटरप्रेन्योरशिप सेल, लखनऊ परिसर की विभागाध्यक्ष डा. मीरा सिंह द्वारा रोल ऑफ इंक्यूबेशन सेंटर्स-हाऊ टू नरिश राइट र्स्टाटअप आईडिया विषय पर वेबीनार आयोजित किया गया।

तकनीकी के दौर में कैसे इंडस्ट्री रेडी बने

इसी कड़ी में आज एमिटी के मार्केट प्रमोशन विभाग ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और इंटरनेट आफ थिंग्स जैसी तकनीकी के दौर में कैसे इंडस्ट्री रेडी बने विषय पर एक दिवसीय वेबीनार का आयोजन किया। वेबीनार को विंग कमांडर डा. अनिल कुमार तिवारी, सह प्रति कुलपति एंव निदेशक एमिटी इंस्टीट्यूट आफ इंजीनियरिंग एण्ड टैक्नोलोजी ने संबोधित किया।

इस वेबीनॉर में विद्यार्थियों को वर्तमान कोविड19 संक्रमण के कारण सूचना तकनीकि और डिजिटल वर्कप्लेस के बढ़ते प्रभाव के बारे में बताया। उन्होनें कहा कि, कोरोना संक्रमण के बाद दुनियां भर में सोचने और काम करने का ढ़ग बदल जाएगा। आने वाले समय में तकनीकि से आद्यतन रहने वाला ही रोजगार की दैाड़ में सफल हो पाएगा। इस वेबीनार में लगभग 150 विद्यार्थी शामिल हुए और अपनी जिज्ञासाओं का समाधान प्राप्त किया । कार्यक्रम में निदेशक मार्केट प्रमोशन, एमिटी विवि. डा. उदय कुमार भी शामिल हुए।